विद्युत व्यवस्था को सुचारू रखने हेतु टाटा पावर के सीईओ को किया तलब

अजमेर, 5 जुलाई। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री वी. एस. भाटी ने शहर की विद्युत व्यवस्था संभाल रही टाटा पावर लि. के सीईओ को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि बारिश के दौरान शहर की विद्युत व्यवस्था बाधित नहीं हो एवं उपभोक्ता को बेहतर एवं सुचारू विद्युत आपूर्ति उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करें।
प्रबंध निदेशक ने शुक्रवार 5 जुलाई को टाटा पावर लि. के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गजानन काले सहित उनकी टीम को डिस्कॉम के पंचशील स्थित मुख्यालय पर बुलाया एवं उन्हें भारी बारिश के दौरान भी शहर की विद्युत व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के निर्देश दिए।
उन्होंने टाटा पावर के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे यह सुनिश्चित करें कि शहर के किसी भी क्षेत्रा से आने वाली शिकायतों में विद्युत तंत्रा की जांच कर शिकायतों का निस्तारण करें। साथ ही जनप्रतिनिधियों से प्राप्त होने वाले सुझावों पर विचार कर अमल में लाने का प्रयास करें तथा उनसे प्राप्त शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण कर उन्हें सुचित करना सुनिश्चित करें।

भारी वर्षा के चलते विद्युत तंत्रा में होने वाले फॉल्ट के कारण उपभोक्ता अपनी समस्या के निस्तारण हेतु कॉल सेन्टर पर अधिक संख्या में सम्पर्क करेंगे, इस संबंध में उन्होंने टाटा पावर के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कॉल सेन्टर स्टाफ की संख्या में वृद्धि करें जिससे समय पर उपभोक्ता के कॉल का रेस्पॉन्स दिया जा सके। उन्होंने कहा कि टाटा पावर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तक के समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों के दूरभाष नम्बर विभिन्न माध्यमों द्वारा जनप्रतिनिधियों एवं आमजन तक पहुंचाना सुनिश्चित करें जिससे जनप्रतिनिधि/आमजन/उपभोक्ता अपनी समस्या टाटा पावर के समक्ष प्रस्तुत कर सके। उन्होंने निर्देशित किया कि जनप्रतिनिधि/आमजन/उपभोक्ता की कॉल का रेस्पॉन्स हर संभव दिया जाए। साथ ही एक आपातकालीन दूरभाष नम्बर भी जनप्रतिनिधि/आमजन/उपभोक्ता तक पहुंचाए जिससे यदि उनका अन्य किसी दूरभाष नम्बर पर सम्पर्क नहीं हो पाए तो आपातकालीन नम्बर पर सम्पर्क कर वे अपनी समस्या बता सके तथा उनकी समस्या का तत्काल निस्तारण किया जा सके।
प्रबंध निदेशक ने कहा कि शहर के सभी क्षेत्रों में बारिश पूर्व विद्युत तंत्रा की सुरक्षा की जांच करवाना सुनिश्चित करें जिससे किसी भी प्रकार की घातक/अघातक दुर्घटना से बचा जा सके। उन्होंने निर्देश दिए कि कचहरी रोड, केसरगंज, मदारगेट जहां पानी का भराव होता है वहां विद्युत तंत्रा में लगाए फीडर पीलर एवं डिस्ट्रीब्यूशन बॉक्स का सुरक्षित ऊंचाई पर होना सुनिश्चित करें।
—000—
किशनगढ़ में शनिवार को होने वाली जनसुनवाई स्थगित
अजमेर, 5 जुलाई। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री वी. एस. भाटी ने बताया कि शनिवार 6 जुलाई को आमजन/विद्युत उपभोक्ताओं के साथ किशनगढ़ में होने वाली जनसुनवाई भारी वर्षा के कारण स्थगित कर दी गई है।
गौरतलब है कि मंगलवार 2 जुलाई को हाथीभाटा पावर हाऊस में हुई जनसुनवाई के दौरान प्रबंध निदेशक ने बताया था कि किशनगढ़ में उपभोक्ताओं की समस्याओं का मौके पर निस्तारण करने के लिए आगामी शनिवार 6 जुलाई को प्रातः 11 से मध्याह्न 1 बजे तक जनसुनवाई शिविर का आयोजन किया जाएगा, परन्तु 5 जुलाई को हुई भारी वर्षा को देखते हुए उपभोक्ता एवं आमजन को जनसुनवाई शिविर तक पहुंचने में असुविधा होगी। इस कारण 6 जुलाई को होने वाली जनसुनवाई स्थगित कर दी गई है।

error: Content is protected !!