झूलेलाल चालीहो महोत्सव की प्रचार सामग्री का विमोचन

अजमेर, 10 जुलाई। सिन्धु समिति की ओर से इच्छापूर्ण झूलेलाल मन्दिर के सहयोग से 16 जुलाई से झूलेलाल चालीहो महोत्सव का शुभारंभ की प्रचार सामग्री का विमोचन किया गया। समिति अध्यक्ष जयकिशन लख्याणी व पण्डिल रमेश शर्मा द्वारा इच्छापूर्ण झूलेलाल मन्दिर में पूजन कर किया गया।
सिन्धु समिति की ओर से इच्छापूर्ण झूलेलाल मन्दिर, चांद बावडी के सहयोग से झूलेलाल चालीहो उत्सव आगामी 16 जुलाई को प्रातः 9 बजे इच्छापूर्ण झूलेलाल मंदिर पर सत्यनारायण भगवान की कथा व चालीहो पूजन किया जायेगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम 17 जुलाई शाम 5 बजे से किया जायेगा।
हरकिशन टेकचंदाणी ने बताया कि समारोह का भव्य शुभारम्भ परम पूज्य संतो महात्माओं द्वारा पूज्य बहिराणा साहिब की पंचमहाज्योति प्रज्जवलन से की जायेगी। कार्यक्रम कें अंत में 151 दीपकों से दीपदान व महाआरती के साथ आम भण्डारे का आयोजन किया जायेगा।
उपाध्यक्ष अजीत पमनाणी ने बताया कि मशहूर कलाकार घनश्याम भग्त, ललित भगत,चन्द्र भगत, अशोक सोनी, प्रकाश मोटवाणी, दीपक तेजावत व बंटी एण्ड पार्टी द्वारा नृत्य सहित कई कलाकारों द्वारा संगीत व भजन पंझणों का कार्यक्रम प्रस्तुत किया जायेगा।
मन्दिर सेवाधारी गोविन्दराम ने बताया कि 40 दिन तक शहर की विभिन्न काॅलोनी व मन्दिरों में बहिराणा साहिब की पूजा अर्चना की सेवा की जायेगी। उत्सव का समापन 25 अगस्त को अनासागर पर किया जायेगा।

(जयकिशन लख्याणी)
अध्यक्ष,
9829079429

error: Content is protected !!