मिशनरी स्कूलों की फीस बढ़ोतरी के विरोध में प्रदर्षन

आज दिनांक 11 जुलाई 2019 – एन.एस.यू.आई. नेता रियाज खान के नेतृत्व में स्कूल की फीस में बढ़ोतरी की श्रृखंला को आगे बढ़ाते हुए केसरगंज स्थित सेन्ट एन्सलम्स सीनियर सैकण्ड्ररी स्कूल के मुख्य द्वार पर टायर जलाकर जोरदार विरोध प्रदर्षन कर स्कूल प्रषासन को ज्ञापन सौपा।
रियाज खान ने बताया कि सत्र 2019 में गत् वर्ष की उपेक्षा हर कक्षा के छात्र-छात्राओं के फीस में बढ़ोतरी की गई है। इस फीस की बढ़ोतरी से अभिभावक को भारी परेषानी का सामना करना पड़ रहा है। शाला के द्वारा हर वर्ष फीस बढा दी जाती है व शाला में अधिकतर मध्यम वर्ग के विद्यार्थी अध्ययनरत रहते है जो इस फीस बढ़ोतरी की मार को छेल रहे है जिससे उनकी आर्थिक स्थिति काफी खराब हो रही है व कई अभिभावक मानसिक अवसाद में भी है। माननीय हाईकोर्ट व सुप्रिम कोर्ट के आदेषानुसार गर्मियों की छुट्टियों की फीस नहीं ली जानी चाहिये लेकिन इनके द्वारा न्यायालय की भी अवेहलना की जा रही है जिससे भी अभिभावक परिवार पर भारी बोझ बढ़ जाता है। फीस बढ़ोतरी को लेकर इन मिषनरी स्कूल की मनमानी हर साल बढ़ रही है जिसका खामियाजा इस बढ़ती भंयकर मंहगाई के दौर में अभिभावक व उनके परिवार को भुगतना पड़ रहा है। ज्ञात हो कि पूर्व में भी सेन्टपॉल सी.सै स्कूल के प्राचार्य को फीस बढ़ोतरी के लिए ज्ञापन सौपा गया इसी श्रृख्ंाला को आगे बढ़ाते हुए आज एन.एस.यू.आई संगठन द्वारा सेन्ट एन्सलम्स स्कूल के द्वार टायर जलाकर जोरदार प्रदर्षन कर स्कूल प्रषासन को ज्ञापन सौप कर उक्त फीस को पुनः कम करने हेतु चेतावनी दी जिस दौरान वहॉं पर पुलिस जाप्ता भी मौके पर पहंुचा । ज्ञापन में स्कूल प्रषासन को तीन दिवस का समय दिया गया अगर उक्त दिवस में फीस कम नहीं की गई तो एन.एस.यू.आई संगठन अभिभावको के साथ मिलकर उग्र आन्दोलन करेगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी स्कूल प्रषासन की होगी।
इस दौरान मोहित शर्मा, अफजल खान, अजहर पठान, रवि मीणा, मोहम्मद अनीस, गौरव, अरबाज खान, अनिल मुल्चन्दानी, यष वजरानी, नवीन कोमल, गौरव, दर्षन, लियाकत, शहजाद सहित काफी संख्या में एन.एस.यू.आई. कार्यकर्ता मौजूद थे।

(रियाज खान)
प्रदेष सचिव, एन.एस.यू.आई.

Leave a Comment

error: Content is protected !!