गाय जानवर नहीं हमारी माता के समान है: देवनानी

– मंत्री शांति धारीवाल द्वारा विधान सभा में गाय को पशु बताना निंदनीय
– कांग्रेस के मंत्री के बयान से देशवासियों की भावनाएं हुई आहत

जयपुर/अजमेर, 23 जुलाई। पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री व विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने प्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल द्वारा विधान सभा में दिये गये इस बयान की कड़ी निंदा की है जिसमें उन्होंने गाय को पशु बताते हुए उसको पूजना व्यर्थ बताया ।

पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री देवनानी ने मंत्री धारीवाल के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे देश में गाय को जानवर नहीं बल्कि माता के समान माना जाता है और पूजा भी जाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मंत्री धारीवाल का यह बयान कांग्रेस की मुस्लिम तुष्टीकरण की नीतियों व राष्ट्रवाद से उनकों हुए फोबिया को दर्शाता है।

देवनानी ने कहा कि गाय को लेकर मंत्री धारीवाल ने जो टिप्पणी की है वो निंदनीय तो है ही साथ ही इससे देशवासियों की भावनाएं आहत हुई है व उनके मन को भारी ठेस पहुंची है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में गाय को ना सिर्फ गऊ माता कहा जाता है बल्कि उतनी ही श्रद्धा से पूजा भी जाता हैै। हमारी प्राचीन संस्कृति व शास्त्रों में भी गाय को पूजनीय बताया गया है।

उन्होंने कांग्रेस पर उनकी तुष्टिकरण की नीतियों के कारण लगातार भारतीय संस्कृति व राष्ट्रवाद के विचारों को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया तथा कहा कि इसका जवाब देशवासियों ने गत लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को दिया भी है, परन्तु अभी भी कांग्रेस के कुछ नेता अनर्गल बयानबाजी से बाज नहीं आ रहे है।

error: Content is protected !!