मित्तल हाॅस्पिटल में प्रातः 9 बजे होगा ध्वजारोहण

प्रतिभाओं को किया जाएगा सम्मानित, रंगारंग प्रस्तुतियां होंगी
अजमेर 14 अगस्त ( )। भारत राष्ट्र के 73 वें स्वाधीनता दिवस (15 अगस्त 2019), के अवसर पर पुष्कर रोड स्थित मित्तल हाॅस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर, अजमेर में सुबह 9ः00 बजे रंगारंग सांस्कृतिक आयोजनों के साथ राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा आन-बान-शान से फहराया जाएगा। इसी दिवस पर संयोगवश रक्षाबंधन का पावन पर्व भी पूर्ण गरिमा, श्रद्धा और विश्वास के साथ मनाया जाएगा।
निदेशक मनोज मित्तल ने जानकारी दी कि ध्वजारोहण मित्तल हाॅस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के संरक्षक मुन्नालाल मित्तल करेंगे। विशिष्ट अतिथि मित्तल हाॅस्पिटल में स्वास्थ्यलाभ ले रहे मोहन दास होंगे तथा बाल अतिथि के रूप में वैष्णवी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।
मित्तल हाॅस्पिटल के मुख्यकार्यकारी अधिकारी एस के जैन ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण कार्यक्रम में मित्तल हाॅस्पिटल निदेशक मंडल के सभी सदस्य, चिकित्सक एवं अधिकारीगण तथा स्टाफ उपस्थित रहेगा। इस अवसर पर हाॅस्पिटल सुरक्षा गार्ड की टुकड़ी राष्ट्रीयध्वज तिरंगे को सलामी देगी। हाॅस्पिटल प्रबंधन की ओर से उत्कृष्ट सेवाएं देने वालों को एवं विभिन्न क्षेत्रों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों को सम्मानित किया जाएगा। हाॅस्पिटल स्टाफ एवं मित्तल काॅलेज आॅफ नर्सिंग के विद्यार्थी रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देंगे।
महाराणा प्रताप नगर स्थित मित्तल काॅलेज आॅफ नर्सिंग में ध्वजारोहण 11ः00 बजे होगा। काॅलेज के प्राचार्य रविन्द्र शर्मा ने बताया कि इस मौके पर नर्सिंग काॅलेज के विद्यार्थी एवं समस्त स्टाफ उपस्थित रहेगा।

मित्तल हॉस्पिटल में सिस्टर्स बांधेंगी रोगियों के राखी
रोगियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की जाएगी

मित्तल हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेन्टर में प्रतिवर्ष की भाँति इस वर्ष भी रक्षा बंधन का पावन पर्व पूर्ण गरिमा, श्रृद्धा और विश्वास से जाएगा। हाॅस्पिटल में भर्ती किसी भी रोगी की कलाई राखी पर सूनी नहीं रहेगी। हॉस्पिटल की नर्सों द्वारा यहां भर्ती सभी पुरुष रोगियों व बच्चों के माथे पर तिलक लगा उनकी कलाइयों पर राखी बाँधी जाएगी एवं उनके शीघ्र स्वस्थ्य व दीर्घायु होने की कामनाएं की जाएंगी। हॉस्पिटल नर्सिंग अधीक्षक राजेन्द्र गुप्ता ने बताया कि यह कार्यक्रम हॉस्पिटल के स्थापना वर्ष से ही प्रतिवर्ष इसलिये मनाया जाता है कि हॉस्पिटल में भर्ती किसी भी रोगी की कलाई राखी के दिन सूनी न रहे। यह इतना पावन पर्व है कि जाति, धर्म से कहीं ऊपर प्रत्येक व्यक्ति खुशी-खुशी राखी बंधवाता है।

सन्तोष गुप्ता
प्रबन्धक जनसम्पर्क-9116069809

Leave a Comment

error: Content is protected !!