मित्तल हाॅस्पिटल में हुआ ध्वजारोहण

अजमेर 16 अगस्त ( )। 73 वां स्वाधीनता दिवस (15 अगस्त 2019) पुष्कर रोड स्थित मित्तल हाॅस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर, अजमेर में रंगारंग सांस्कृतिक आयोजनों के साथ हर्षोल्लास से मनाया गया। मित्तल हॉस्पिटल के संरक्षक एम एल मित्तल ने सुबह 9ः00 बजे हॉस्पिटल प्रांगण में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया। हॉस्पिटल के सुरक्षा गार्ड ने सलामी दी व मार्च पास्ट किया।
हॉस्पिटल में स्वास्थ्य लाभ पा रहे अजमेर के ही एक व्यापारी मोहन दास इस अवसर पर मुख्यअतिथि बने तथा सुश्री वैष्णवी ने बाल अतिथि के रूप में समारोह में उपस्थिति दी। हॉस्पिटल की यह परम्परा रही है कि राष्ट्रीय पर्व पर हॉस्पिटल में स्वास्थ लाभ पाने वालों में से ही अतिथि बनाया जाता है। संयोगवश इस दिवस पर रक्षाबंधन भी होने के मध्यनजर हॉस्पिटल के नर्सिंग स्टाफ ने यहां स्वास्थ्य लाभ पा रहे सभी के कलाई पर राखी बांधी और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।
इस पावन पर्व को संबोधित करते हुए हॉस्पिटल की संरक्षिका डॉ शकुन्तला मित्तल किरण ने सभी देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा हटाए जाने की मन से खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35 ए के उन्मूलन से सही मायने में कश्मीर से समूचे देश की नजदीकी बढ़ेगी। कश्मीर के विशेष दर्जे के कारण अब तक समूचे राष्ट्र से कश्मीर जुड़ा होकर भी अलग प्रतीत होता था। उन्होंने इस मौके पर शहीदों, स्वतंत्रता सैनानियों, बलिदानियों को याद किया और नमन किया। रक्षाबंधन की सभी को शुभकामनाएं दीं।
मित्तल हाॅस्पिटल के निदेशक मनोज मित्तल, श्रीमती मीनू मित्तल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस के जैन, वाइस प्रेसीडेंट श्याम सोमानी, सहित हॉस्पिटल प्रबंधन से जुड़े सदस्य, चिकित्सक एवं अधिकारीगण तथा स्टाफ समारोह में उपस्थित थे। हाॅस्पिटल स्टाफ एवं मित्तल काॅलेज आफ नर्सिंग के विद्यार्थियों ने कोरियोग्राफर सुनील साहू व माया जोशी के नेतृत्व में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देकर सभी का मन मोह लिया। हाॅस्पिटल प्रबंधन की ओर से उत्कृष्ट सेवाएं देने वालों को एवं विभिन्न क्षेत्रों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों को स्मृति चिंह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
तत्पश्चात हॉस्पिटल के संरक्षक एम एल मित्तल, डॉ शकुन्ता मित्तल किरण, निदेशक मनोज मित्तल आदि अधिकारियों ने महाराणा प्रताप नगर स्थित मित्तल काॅलेज आफ नर्सिंग पहुंच कर वहां ध्वजारोहण किया। काॅलेज के प्राचार्य रविन्द्र शर्मा, उपाचार्य हिमांशु दाधीच ने सभी का स्वागत किया। इस मौके पर नर्सिंग काॅलेज के विद्यार्थी एवं समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

error: Content is protected !!