भाजपा सरकार द्वारा बनवाए भवन में संस्कृत काॅलेज हुआ शिफ्ट

– भवन निर्माण के लिए गत भाजपा सरकार ने स्वीकृत किये थे 6.54 करोड़
– नवनिर्मित भवन में महाविद्यालय का संचालन जल्द शुरू कराने का मामला विधानसभा में उठाया था देवनानी ने

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 21 अगस्त। विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने राजकीय आचार्य संस्कृत महाविद्यालय अजमेर को कल 21 अगस्त को लोहागल में नवनिर्मित भवन में शिफ्ट किये जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि गत भाजपा सरकार के प्रयास रंग लाए जिसकी बदौलत संस्कृत काॅलेज को अपना भवन मिलने का सपना साकार हुआ।
देवनानी ने बताया कि अजमेर के संस्कृत महाविद्यालय का गंज स्थित भवन बहुत छोटा था जहां पर आवश्यक सुविधाओं की बहुत कमी थी। उनके आग्रह पर गत भाजपा सरकार द्वारा लोहागल में नवीन भवन का निर्माण कराने के लिए 6.54 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत की गई थी। महाविद्यालय का भवन निर्माण 2017 में प्रारम्भ हुआ था जिसके तहत लगभग 4.18 करोड़ की राशि व्यय कर ग्राउण्ड फ्लोर के साथ ही प्रथम तल पर भी 5 कमरों का निर्माण कराया गया है। स्वीकृत बजट में से बचत राशि लगभग 1.54 करोड़ से महाविद्यालय भवन में शेष निर्माण कराये जाने की भी सरकार ने स्वीकृति दे दी है।
देवनानी ने बताया कि लोहागल में काॅलेज के भवन का निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद भी सरकार इसे वहां पर शिफ्ट करने में कोई रूचि नहीं ले रही थी तब उन्होंने नवनिर्मित भवन में काॅलेज का संचालन जल्द प्रारम्भ कराये जाने का मामला विधान सभा में भी उठाया था तथा सरकार ने इसी सत्र से काॅलेज का नवीन भवन में संचालन प्रारम्भ कराये जाने का आश्वासन दिया था।

error: Content is protected !!