वर्धमान कॉलेज में सोलर पावर सेमिनार का आयोजन

ब्यावर, 28 अगस्त 2019
लघु उद्योग भारती ब्यावर शाखा द्वारा आगामी 6 सितंबर 2019 को वर्धमान कॉलेज में सोलर पावर सेमिनार का आयोजन किया जाना है इस आयोजन को सफल बनायें जाने हेतु शाखा सदस्यों की एक बैठक रीको हाउसिंग कॉलोनी स्थित पेगमा रिसोर्सेस के कार्यालय पर दिनांक 27 अगस्त को रखी गई।
ब्यावर शाखा अध्यक्ष दीपक झंवर ने बताया कि 6 सितंबर को होने वाली भव्य कार्यक्रम की अध्यक्षता लघु उद्योग भारती के अखिल भारतीय सम्पर्क अधिकारी साकल चंद बागरेचा करेंगे तथा विशिष्ठ अतिथि अखिल भारतीय संगठन महामंत्री प्रकाशजी भाई साहब एवं महामंत्री गोविंद लेले रहेंगे साथ ही स्थानीय श्री सीमेंट लिमिटेड के पूर्णकालिक निदेशक पी. एन. छंगाणी सम्मानित अतिथि होंगे। सोलर पावर सेमिनार को जयपुर की रेज पावर इंफ्रा (प) लिमिटेड के प्रबंध निदेशक केतन मेहता के सानिध्य में प्रस्तुतीकरण दिया जाएगा।
लघु उद्योग भारती ब्यावर शाखा के सचिव सचिन नाहर ने बताया कि कार्यक्रम की उपयोगिता के मध्यनजर विभिन्न समितियों जैसे अतिथि सत्कार समिति, कर्यक्रम स्थल व्यवस्था समिति, रजिस्ट्रेशन समिति, भोजन व्यवस्था समिति, प्रचार प्रसार समिति, मंच संचालन समिति इत्यादी का गठन किया ताकि शाखा परिवार के सभी सदस्यो की भागीदारी सुनिश्चित की जा सके व आयोजन को सफल बनाया जा सके।
आयोजन के मुख्य संयोजक व शाखा के सह सचिव विजय मेहता ने सोलर पॉवर सेमिनार की महत्ता व आवश्यकता बताते हुए कहा कि वर्तमान में बदलते औद्योगिक व व्यापारिक माहौल में इकाई की लागत को कम कैसे किया जाय यह एक विचारणीय बिंदु रहता है अतः ब्यावर शहर के समस्त उद्योगपति व विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े व्यापारी वर्ग जिनका मासिक विद्युत बिल औसत से अधिक आता है को सोलर पावर को गहनता से समझाने व विभिन्न बिंदुओं पर विचार करने हेतु इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।
ब्यावर शाखा के संरक्षक प्रकाश अम्बुरे व प्रदेश स्तर के संयुक्त सचिव अजय खंडेलवाल ने साझा करते हुए बताया कि सेमिनार में पर्यावरण संरक्षण हेतु उचित कदम उठाए जाने की दिशा में विभिन्न संस्थाओं द्वारा चलाये जा रहे ग्रीन ब्यावर परियोजना के साथ जुड़ने व सकारात्मक सहयोग के साथ पहल करने संबंधी बिंदुओं पर भी चर्चा की जाएगी।
बैठक के अंत मे संस्था अध्यक्ष दीपक झंवर द्वारा सभी सदस्यों को धन्यवाद प्रेषित किया।
लघु उद्योग भारती
सचिव-सचिन नाहर
शाखा -ब्यावर

Leave a Comment

error: Content is protected !!