भारत तिब्बत सहयोग मंच की बैठक अजमेर में

आज दिनांक 30 अगस्त 2019 को भारत तिब्बत सहयोग मंच की बैठक अजमेर में आयोजित हुई । बैठक की चित्तौड़ प्रांत की महिला विभाग अध्यक्ष मधु शर्मा व चित्तौड़ युवा विभाग के महामंत्री अनुपम गोयल की अध्यक्षता में आयोजित हुई । मधु जी शर्मा ने भारत तिब्बत सहयोग मंच के उद्देश्य के बारे में विस्तार से बताया कि भारत तिब्बत सहयोग मंच की स्थापना 5 मई 1999 को धर्मशाला में तिब्बत धर्मगुरु दलाई लामा , संघ के तात्कालीन सरसंघचालक व मंच के संरक्षक इंद्रेश जी द्वारा की गई । मंच का उद्देश्य भारत की सुरक्षा और कैलाश मानसरोवर को चीन से मुक्ति यही मुख्य उद्देश्य है । मधु जी शर्मा द्वारा हस्ताक्षर अभियान, चीन के पुतले दहन का कार्यक्रम, जिला अधिकारियों को ज्ञापन आदि कार्य का करने का सुझाव दिया गया । युवा विभाग की महामंत्री अनुपम गोयल ने बताया कि आज देश में मंच के कार्यकर्ता चीन की विस्तारवादी नीतियां, चीन से तिब्बत की आजादी, चीन के कब्जे में भारत की एक लाख किमी जमीन वापस लेने और कैलाश मानसरोवर को चीन से छुड़ाने के लिए देशभर में जन जागरण कर रहे हैं ।
इस अवसर पर महिला विभाग की अध्यक्ष मधु जी शर्मा द्वारा प्रांतीय कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए वनीता जैमन को चित्तौड़ प्रांत महिला विभाग की महामंत्री व सुचित्रा राठौड़ को प्रांतीय मंत्री मनोनीत किया गया । इसी क्रम मे अजमेर जिले की महिला विभाग की अध्यक्षा सुनीता जी चौहान द्वारा मधु जी शर्मा की अनुशंसा से अजमेर जिले की कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए लक्ष्मी यादव को महामंत्री, शशि शास्त्री व सरोज कंवर को उपाध्यक्ष मनोनीत किया ।
चित्तौड़ प्रांत युवा विभाग के महामंत्री अनुपम गोयल द्वारा अजमेर जिले के युवा विभाग का अध्यक्ष सर्वेश्वर शास्त्री जी , अनुज माथुर महामंत्री, हिमांशु मिश्रा, रोहित छिपा, रंजीत सिंह उपाध्यक्ष, तरुण जांगिड़ प्रचार मंत्री, रामराज सिंह व सरवन सिंह रावत को मंत्री ने किया ।
प्रांतीय महामंत्री वनीता जैमन द्वारा सभी का आभार प्रकट किया गया

अनुपम गोयल
चित्तौड़ प्रांत युवा विभाग के महामंत्री
9214429399

error: Content is protected !!