वाहनो को रात्रि 10 से प्रातः 6 बजे तक शहर में प्रवेष करने की अनुमति प्रदान करने की मांग

अजमेर 30 अगस्त ( ) अजमेर शहर होलसेल व्यापारिक संघ की ओर से आज संयोजक महेष चैहान, सुनील जैन व पूर्व पार्षद शैलेन्द्र अग्रवाल के नेतृत्व में जिला कलेक्टर अजमेर को ज्ञापन देकर अजमेर शहर के खाद्य पदार्थ, तेल-घी व्यवसायी, बिल्डिंग मटेरियल व सरिया आदि व्यवसासियों का माल लेकर आने वाले वाहनो को रात्रि 10 से प्रातः 6 बजे तक शहर में प्रवेष करने की अनुमति प्रदान करने की मांग की।
जिला कलेक्टर को व्यापारियों की ओर से दिये गये ज्ञापन में लिखा गया कि गत् दिनो जिला प्रषासन ने अजमेर के ट्रासपोर्ट व्यवसायियों को ब्यावर रोड स्थित ट्रान्सर्पोट नगर में षिफ्ट करने के आदेष प्रदान किये तथा उनके शहर में प्रवेष पर पुर्णतया पाबन्दी लगा दी। परन्तु इस आड में अजमेर के खाद्य पदार्थ, बिल्डिंग मटेरियल, सरिया आदि होलसेल व्यापारियों का माल लेकर आने वाले वाहनो को भी शहर में प्रवेष नहीं दिया जा रहा है जिससे अजमेर के होलसेल व्यपारियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।
ज्ञापन में लिखा गया कि राज्य सरकार ने पूरे राज्य में इस तरह का कोई आदेष नहीं निकाला है कि शहर में पूर्णतया भारी वाहनो के प्रवेष पर पाबन्दी लगायी हो तथा अजमेर को छोड़कर पूरे राजस्थान में इस तरह की कोई पाबन्दी नहीं है।
अतः होलसेल व्यापारियों का माल लेकर आने वाले वाहनो को रात्रि में 10ः00 बजे से प्रातः 6ः00 बजे तक प्रवेष की अनुमति प्रदान की जाये। ज्ञापन में कहा गया कि तय समय के अलावा अतिरिक्त होलसेल व्यापारियों का माल लेकर आने वाले कोई भी वाहन शहर में प्रवेष नहीं करेगा। ज्ञापन में व्यापारियों की मांग पर शीघ्र निर्णय नहीं लेने पर आन्दोलनात्मक कदम उठाने की चेतावनी भी दी गई थी।
जिला कलेक्टर श्री विष्वमोहन शर्मा व अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर श्री अरविन्द कुमार सेंगवा ने व्यापारियों के प्रतिनिधि मण्डल की बात को गौर से सुनकर कुछ शर्तो के साथ उनके वाहन शहर में प्रवेष करने की अनुमति प्रदान की। उन्होने कहा कि होलसेल व्यापारियों के वाहनों को रात्रि में 11 बजे से प्रातः 5 बजे तक शहर में प्रवेष की अनुमति दी जायेगी परन्तु इससे पूर्व दोपहर में व्यापारियों को जिस फर्म पर गाड़ी आनी है उसका नाम तथा वाहन नम्बर की लिखित सुचना जिला पुलिस अधिक्षक व परिवहन विभाग में देनी होगी तथा उसकी प्रतिलिपि जिला कलेक्टर कार्यालय में भी उपलब्ध करानी होगी उसी आधार पर इन वाहनो का प्रवेष हो पायेगा।
इससे पूर्व इण्डोर स्टेडियम में सभी होलसेल व्यापारियों की बैठक का आयोजन किया गया जिसमें संयोजक महेष चैहान, सुनील जैन, कांग्रेस नेता प्रताप यादव व शैलेन्द्र अग्रवाल सहित सभी व्यापारियों ने इस सम्बन्ध में आ रही परेषानियों के बारे में विस्तार से अपनी बात कही तथा इस मामले में कार्यवाही करने का निर्णय लिया गया।
जिला कलेक्टर से मिले व्यापारियों में प्रमुख रूप से महेष चैहान, सुनील जैन, शैलेन्द्र अग्रवाल, जोगेन्द्र सिंह, षिवकुमार सिंघल, राजकुमार पाॅण्डया, अनिल जैन, बंटी, टीकमचन्द जैन, रमेष भगतानी, लीलाराम भगतानी, सत्यनारायण चैधरी, सतीष जैन, रवि उदेरानी, चन्द्र भगतानी, शंकर हरसवानी, लेखराज गोलानी, दिनेष कोचेता, प्रमोद जैन, सुभाष जैन, भागचन्द जैन, शंकर, हेमराज सिसोदिया, दिनेष जैन, दिलीप जैन, जय कुमार जैन, प्रमोद जैन, सहित कई प्रमुख होलसेल व्यापारी शामिल थे।

(महेष चैहान)
मो. 9414202231

error: Content is protected !!