भ्रष्टाचार के मामले की ए.सी.बी. से जांच कराने की मांग

लोकेष शर्मा
आज दिनांक 11 सितम्बर 2019 – अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव लोकेष शर्मा के नेतृत्व एक षिष्ट मण्डल द्वारा राज्यपाल महोदय के नाम का ज्ञापन संभागीय आयुक्त महोदय को देकर पद का दुरूपयोग व भ्रष्टाचार के मामले की ए.सी.बी. से जॉंच कराने हेतु मांग की गई।
यह जानकारी देते हुए सचिव लोकेष शर्मा ने बताया कि जहॉॅं अजमेर को र्स्माट सिटी में सम्मिलित कर अरबो रूपये के शहर के विकास कार्य करवाये जा रहे तथा अजमेर शहर स्मार्ट दिखे इस ओर भी कार्य करने हेतु सम्पूर्ण शहर को पोल लैस व वायर लैस किया जा चुका था। जिसकी हम षिकायत पूर्व में जिला कलेक्टर व नगर निगम आयुक्त को भी लिखित में दे चुके है। लगभग आज से 10 माह पहले स्मार्ट सिटी का सौन्दर्य बिगाड़ रही निजी कम्पनी के सन्दर्भ में षिकायत जिला कलेक्टर व नगर निगम आयुक्त को दी थी लेकिन पूर्व में कोई भी जिम्मेदार पूर्ण कार्यवाही प्रषासन द्वारा नहीं की गईं। दो दिन पहले समाचार पत्र में खबर प्रकाषित हुई जिसमें निगम आयुक्त व जिला कलेक्टर ने इसके सम्बन्ध में कोई भी जानकारी होने से इंकार कर दिया। जबकि 10 माह पूर्व आयुक्त महोदय ने इस कार्य को गलत मानते हुए कार्य को रूकवा दिया था लेकिन कुछ समय बाद ही शहर की पोष कॉलोनी वैषाली नगर, क्रिष्चियनगंज सहित अन्य कॉलोनी में पोल लगाने का कार्य प्रारम्भ हो गया। दिनांक 09 सितम्बर 2019 को हुये समाचार पत्र में प्रकाषित खबर जिसका शीर्षक ‘‘पोल लोस सड़को पर लगा दिये खंभे, खींच दिये तार अब जागे अफसर’’ है, पर दोनो ही सम्बन्धित अधिकारियो ने अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि हमें इस सम्बन्ध मेें कोई जानकारी नहीं है। ऐसे में समाचार पत्र को गलत सूचना देकर भ्रमित करना आयुक्त व जिला कलेक्टर को भी सवालो के घेरे में लाता है।
ज्ञापन मेें आगे लिखा गया है कि इस पूरे मामले की जॉंच एस.ओ.जी. द्वारा करवाई जाये और सम्बन्धित अधिकारी पर भ्रष्टाचार व पद के दुरूपयोग का मुकद्मा दर्ज कर कार्यवाही करने के आदेष सम्बन्धित अधिकारी को देने की कृपा करें ताकि जनता के पैसो का जो दुरूपयोग हुआ है उसकी निष्पक्षता से जांच जो सके तथा जो भी भष्टाचार के मामले में दोषी हो उन्हें कढ़ी सजा दी जा सके जिससे भविष्य मे जनता के पैसो का दुरूपयोग ना हो तथा कोई भी अधिकारी अपने पद का दुरूपयोग ना करे सके।
शिष्टमण्डल में मुख्य रूप से सचिव लोकेष शर्मा, सागर मीणा, मोहित मल्हौत्रा, ईष्वर राजोरिया व कपिल लौहिया उपस्थित रहे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!