एमएचआरडी मंत्री निषंक ने पूर्व षिक्षा मंत्री देवनानी को दी बधाई

अजमेर, 1 अक्टूबर । केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेष पोखरियाल निषंक ने प्रदेष के पूर्व षिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी को स्कूल षिक्षा की गुणवत्ता के लिए राजस्थान को मिले दूसरे स्थान के लिए बधाई दी।
देवनानी ने मंगलवार को नई दिल्ली में केंद्रीय एमएचआरडी मंत्री निषंक से मुलाकात की थी। इस दौरान मंत्री निषंक ने गत भाजपा सरकार द्वारा प्रदेष में षिक्षा के स्तर में सुधार के लिए किये गये कार्यों एवं नवाचारों के लिए देवनानी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
पूर्व षिक्षा राज्य मंत्री देवनानी ने बताया कि नीति आयोग द्वारा स्कूल षिक्षा गुणवत्ता सूचकांक 2018-19 में राजस्थान को देष में दूसरा स्थान मिला। इसके लिए वर्ष 2015-16 में प्रदेष में षिक्षा की स्थिति को आधार माना गया था।
देवनानी ने कहा कि प्रदेष को यह उपलब्धि गत भाजपा सरकार द्वारा प्रदेष की षिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए किये गये कार्यों व नवाचारों, बुनियादी ढांचागत सुविधाओं का विस्तार, नामांकन वृद्धि सहित विद्यार्थियों के प्रदर्षन के आधार पर मिली है। उन्होंने इसके लिए प्रदेष के समस्त षिक्षकों सहित षिक्षा विभाग के सभी कार्मिकों को भी बधाई दी है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!