दीपावली पर 7 दिवस बन्द रखे एलीवेटेड रोड का काम-देवनानी

– व्यापारियों व क्षेत्रवासियों की परेशानी को देखते हुए 24 से 30 अक्टूबर तक कचहरी रोड़ पर काम रखा जाए बन्द
– सड़क पर निर्माण सामग्री व्यवस्थित हो व रिफलेक्टर टेप लगाये जाए
– कार्यकारी एजेंसी आरएसआरडीसी के अधिकारियों से इस सम्बंध में की वार्ता

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 9 अक्टूबर। विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने अजमेर में एलीवेटेड रोड़ का निर्माण कराने वाली एजेंसी आरएसआरडीसी के अधिकारियों से दीपावली के अवसर पर कचहरी रोड़ पर चल रहे एलीवेटेड रोड़ के निर्माण कार्य को 7 दिवस के लिए बन्द रखवाने के लिए कहा।
देवनानी ने आज इस सम्बंध में आरएसआरडीसी के अधिशाषी अभियन्ता अरूण माथुर से वार्ता करते हुए कचहरी रोड़ के व्यापारियों व इस मार्ग से गुजरने वाले क्षेत्रवासियों की परेशानी का समाधान निकाले जाने पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि त्यौहार के अवसर पर खरीददारी के लिए बाजार में आने वाले लोगों की सुविधा एवं क्षेत्र के व्यापारियों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए दीपावली के अवसर पर 24 से 30 अक्टूबर तक कचहरी रोड़ पर निर्माण कार्य पूरी तरह बन्द रखा जाए।
इसके अतिरिक्त देवनानी ने पृथ्वीराज मार्ग, कचहरी रोड़ व स्टेशन रोड़ पर जहां-जहां भी एलीवेटेड रोड़ का काम चल रहा है वहां पर निर्माण सामग्री को व्यवस्थित रूप से रखाने के साथ ही उन पर रिफलेक्टर टेप लगवाने के लिए कहा जिससे आवागमन के लिए रास्ता निकल सके साथ ही रात्रि के समय निर्माण सम्बंधी सामग्री दूर से नजर आ जाए।
साथ ही देवनानी ने कचहरी रोड़ पर यादव अस्पताल के पास नाले की क्षतिग्रस्त पुलिया को शीघ्र दुरूस्त कराने के लिए नगर निगम की सीईओ चिन्मयी गोपाल से कहा जिससे इस मार्ग से गुजरने वाले लोगो को रास्ता मिल सके। वर्तमान में एक तरफ एलीवेटेड रोड के कारण आधी सड़क बन्द है तथा पुलिया टूटी होने से साईड का रास्ता भी संकरा हो गया है।
इसी क्रम में देवनानी ने पुलिस अधीक्षक से कचहरी रोड़ पर यातायात के सुगम संचालन की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए अतिरिक्त ट्रेफिक पुलिस की तैनातगी कराने का आग्रह भी किया।
देवनानी ने बताया कि कचहरी रोड़ के व्यापारी श्री नरेन्द्र सिंह छाबड़ा, किशोर टेकवानी, रमेश मोयल सहित अन्य ने उन्हें बताया कि एलीवेटेड रोड के निर्माण के चलते ट्रेफिक को रोके जाने से उनका व्यापार तो प्रभावित हो ही रहा है साथ ही शहरवासियों को भी त्यौहार के मौके पर खरीददारी में परेशानी हो रही है।

क्षतिग्रस्त लोहागल रोड़ व फायसागर रोड़ की मरम्मत शीघ्र कराए -देवनानी
– सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिये निर्देश

अजमेर, 8 अक्टूबर। विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों से बात कर क्षतिग्रस्त लोहागल रोड व फायसागर रोड़ की मरम्मत शीघ्र कराने के लिए कहा।
देवनानी ने पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण व अधिशाषी अभियन्ता से बात कर शास्त्रीनगर चुंगी चोकी से आगे से लोहागल गांव तक की सड़क जो कि बुरी तरह उखड़ी हुई व जगह-जगह गहरे खड्डे हो रहे उसे तत्काल मरम्मत कराये जाने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि इस सड़क का निर्माण एडीए द्वारा फोर लेन किया जाना प्रस्तावित है परन्तु कार्य अभी तक प्रारम्भ नहीं हुआ है जबकि सड़क की हालत बेहद खराब होने से जनाना अस्पताल जाने वाली महिलाओं व अन्य क्षेत्रवासियों को इस मार्ग से गुजरने में बहुत कठिनाई हो रही है।
देवनानी ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों से फायसागर रोड़ जो कि बारिश के बाद बिल्कुल उखड़ चुकी है उसे भी तत्काल मरम्मत कराये जाने के लिए कहा।

Leave a Comment

error: Content is protected !!