राज्य स्तरीय अन्तरजिला सिविल सेवा प्रतियोगितायें आयोजित, जयपुर ने मारी बाजी

अजमेर, 20 अक्टूबर। राजस्थान राज्य अन्तर जिला सिविल सेवा टेनिस एवं बैडमिण्टन प्रतियोगिता 2019-20 का आयोजन कार्मिक विभाग एवं अजमेर जिला प्रशासन के द्वारा किया गया।
समापन समारोह में जिला कलक्टर श्री विश्वमोहन शर्मा ने कहा कि यह प्रतियोगिता ने प्रतिभागियों को अपनी प्रतिभा और रूचि में निखार लाने का मौका प्रदान किया है। खिलाडियों में आपसी सदभाव, पे्रम एवं भाईचारे की बढोतरी हुई। अब खिलाड़ी नई ऊर्जा के साथ कार्यालयी कार्यों को सम्पादित कर पाएंगे। खेलों का शारीरिक स्वस्थ्ता में महत्वपूर्ण योगदान है। प्रतियोगिता को विस्तारित करते हुए इसमें अन्य खेलों को भी शामिल करना चाहिए। इससे अन्य खिलाड़ी भी अपनी प्रतिभा प्रदर्शित कर पाएंगे।
पुलिस अधीक्षक श्री कुंवर राष्ट्रदीप ने कहा कि जिम का उपयोग करने से शारीरिक क्षमता मे वृद्धि होती है। खेल शारीरिक एवं मानसिक दोनों प्रकार की क्षमताओं को बढाने के लिए होते हैं। प्रतियोगिता मेें भाग लेने वाले खिलाडी एक राजदूत की तरह है। ये अपने क्षेत्रा में जाकर खेल के प्रति जागरूकता में वृद्धि करेंगे। प्रत्येक व्यक्ति को यह प्रण अवश्य करना चाहिए कि वह कम से कम एक खेल में अवश्य भाग ले और रूचि के साथ खेले।
राज्य स्तरीय अन्तर जिला सिविल सेवा बैडमिण्टन प्रतियोगिता के लिए पुरूषों की 24 एवं महिलाओं की 10 टीमों के 205 खिलाडियों ने एवं टेनिस प्रतियोगिता के लिए पुरूषों की 15 टीमों के 88 खिलाड़ियों ने भाग लिया। यह तीन दिवसीय प्रतियोगिता 18 अक्टूबर से आरम्भ हुई थी।
प्रतियोगिता में जयपुर ने अपना परचम फहराया। बैडमिण्टन प्रतियोगिता के पुरूष वर्ग में जयपुर मुख्यालय विजेता एवं जयपुर जिला उपविजेता रहे। इसी खेल की महिला वर्ग में उदयपुर की टीम विजेता एवं जयपुर जिले की टीम उपविजेता रही। टेनिस प्रतियोगिता पुरूष वर्ग में जयपुर मुख्यालय टीम विजेता तथा जयपुर जिला टीम उपविजेता रही।
इस अवसर पर संयुक्त शासन सचिव वित्त विभाग श्री अजय असवाल, विशिष्ट सहायक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग श्री बृजेश कुमार चान्दोलिया, विशेषाधिकारी निर्वाचन विभाग श्री सुरेश चन्द्र, हचमारिपा की अतिरिक्त निदेशक संध्या शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कैलाश चन्द शर्मा एवं श्री अरविन्द कुमार सैंगवा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह एवं प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!