वार्ड 3 के कर्मचारी होंगे एकसी यूनिफार्म में

कार्यक्रम में बालिकाओं व समाजसेवियों का भी हुआ सम्मान

अजमेर, 20 अक्टूबर। अजमेर नगर निगम के वार्ड में सफाई कर्मचारी अब एक यूनिफार्म पहने सफाई कार्य करते नजर आएंगे। सांसद भागीरथ चैधरी, विधायक वासुदेव देवनानी व महापौर धर्मेन्द्र गहलोत के सानिध्य में वार्ड की सफाई व्यवस्था में नवाचार के रूप में सफाईकर्मियों व जमादार को यूनिफार्म, मास्क, रबड़ दास्ताने व जूते वितरण का शुभारम्भ किया गया। इसके साथ ही राज्य स्तर पर प्रथम स्थान पर रहने वाली बालिकाओं और निरन्तर समाज सेवा कर रहे समाजसेवियों का सम्मान भी किया गया ।
क्षेत्रीय पार्षद ज्ञानचन्द सारस्वत ने बताया कि राष्ट्रीय स्वच्छता मिशन के अन्तर्गत राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) के मापदण्डों के अनुसार वार्ड में सफाईकर्मी काम करेंगे। इसके लिए आज वार्ड 3 के प्रत्येक सफाईकर्मी को एक रंग व डिजाईन के ट्रेकसूट जिन पर नगर निगम अजमेर वार्ड 3 अंकित होगा साथ ही मास्क, रबड़ के दास्ताने, नाले में काम करते समय सुविधाजनक बड़े जूते उपलब्ध कराकर एक नवाचार की पहल की गई। इस अवसर पर नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी रूपाराम चैधरी, निरीक्षक मनीष शर्मा, जमादार कमलेश और विशेष प्रंशसनीय कार्य करने वाले कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर उनका मनोबल बढाया गया।
वार्ड में विगत एक वर्ष से 4 दिवसीय मासिक एक्यूप्रेशर शिविर में सेवा देने के लिए डाॅ. महेश अग्रवाल, भावना रूपानी, संध्या काबरा का अभिनन्दन किया गया।
मेंरी बेटी मेंरा अभिमान को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र की मनीषा चैधरी, कनुप्रिया और दिक्षिता को शूटिंग, आशुभाषण, पेटिंग में राज्यस्तर पर स्थान प्राप्त करने पर अभिनन्दन किया गया ।
कार्यक्रम में जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय परिसर में प्रति रविवार को वार्ड 3 की टीम द्वारा विगत 10 माह से निःशुल्क चाय वितरण सेवा करने पर कुलवंत सिंह कोचर, नरेन्द्र माहेश्वरी, मंजीत सलूजा, मुकुल खत्री, हीरासिंह, कुलदीप दुआ आदि का सम्मान किया गया।
कार्यक्रम और सेवा प्रकल्पों की उपस्थित सभी अतिथियों ने मुक्तकण्ठ से सराहना की। कार्यक्रम में श्वेता शर्मा, सीताराम शर्मा, सोहन लाल यादव, मोहन सत्यानी, शिखरचन्द जैन, सुरेश शर्मा, दीपकसिंह राठौड, रामकिशन गुप्ता, हर्षसिंह चैहान, अशोक सैन, अशोक जैन, श्रवण गोड, नरेश जोशी, राजेन्द्रसिंह राठोड सहित बड़ी संख्या में वार्डवासी सम्मिलित हुए।
ज्ञानचन्द सारस्वत

Leave a Comment

error: Content is protected !!