शिक्षा विभाग में फिर तुगलकी फरमान

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 14 नवम्बर। विधायक एवं पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि प्रदेश के शिक्षा विभाग द्वारा एक ओर तुगलकी फरमान जारी किया गया है जिसके अनुसार विद्यालयों में जमा छात्र निधि व विद्यालय विकास कोष की राशि से साईकिलों का रंग बदलवाकर उन्हें काला पुतवाया जाएगा। उन्होंने सरकार के इस निर्णय को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसकी निन्दा की है।
पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री देवनानी ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार को भगवा रंग से हुए फोबिया के कारण पूर्व की भगवा रंग की साईकिलों का रंग बदवाकर उन्हें काला करने के लिए विद्यालयों की छात्रनिधि व विद्यालय विकास कोष का उपयोग करने के निर्देश जारी किये गये है।
देवनानी ने कहा कि छात्र निधि व विद्यालय विकास कोष का उपयोग विद्यालय के विकास सम्बंधी कार्यो एवं छात्रहित में आवश्यक व्यवस्थाओं पर किया जाना चाहिए है परन्तु कांग्रेस सरकार अपनी सोच को थोपने के लिए विद्यालय व छात्रहित को दरकिनार कर इस राशि पर डाका डालने वाला काम करने जा रही है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में वर्तमान सरकार के गठन के बाद लगातार शिक्षा विभाग में तुगलकी फरमान जारी किये जा रहे है। कभी पाठ्क्रमों से छेड़छाड़ तो कभी देश के महापुरूषों व वीर-वीरांगनाओं का अपमान किया गया। कभी अन्र्तराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन को औपचारिक बना दिया तो कभी छुट्टियों में विद्यालय खोलने की औपचारिकता कर दी।

Leave a Comment

error: Content is protected !!