5 दिसम्बर को मुख्यमंत्री लेंगे वीसी

अजमेर, 03 दिसम्बर। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे मुख्यमंत्री की 5 दिसम्बर को होने वाली वीडियो कॉफ्रेंसिंग से पूर्व सम्पर्क पोर्टल के बकाया प्रकरणों को निस्तारित करें।

जिला कलक्टर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री 5 दिसम्बर को वीडियो कॉफर््रेसिंग के माध्यम से जिले की महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं एवं प्रगति को वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा करेंगेे। वहीं व्यक्तिशः जनसुनवाई में प्राप्त परिवादों के निस्तारण की प्रगति व जिले से संबंधित चयनित तीन परिवादों की समीक्षा करेंगे। वे राजस्थान सम्पर्क पोर्टल 181 पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण की प्रगति एवं प्रशासनिक सुधार विभाग द्वारा जिले से संबंधित चयनित परिवादों की समीक्षा भी करेंगे। इसके साथ ही राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी फ्लेगशिप योजनाओं की प्रगति भी देखेंगे। उन्होंने सभी अधिकारियों को इस संबंध में तत्काल तैयारी करने के सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

श्री शर्मा ने कहा कि राजस्थान सम्पर्क पेार्टल पर बकाया प्रकरणों को श्रेणी के अनुसार विभक्त किया जाए। इस संबंध में रिपोर्ट तैयार कर बुधवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम को प्रस्तुत करेंगे। पोर्टल पर दर्ज अधिकतम प्रकरणों को निस्तारित करने के लिए समस्त स्तरों से प्रयास किए जाएं बजट से संबंधित प्रकरणों को नियमानुसार निस्तारित करें। प्रकरणों के निस्तारण के लिए उच्च स्तर पर भी चर्चा की जाए। लम्बे समय तक निस्तारण नहीं होने की स्थिति में संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही भी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि सरकार की प्रमुख योजनाओं के पैंडिंग कार्य भी पूर्ण कर लिए जाएं। सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के वार्षिक भौतिक सत्यापन को शत पर््रतिशत किया जाए। पालनहार योजना के लाभान्वितों के अध्ययन प्रमाण पत्र प्राप्त कर उन्हें योजना का लाभ दिया जाए।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कैलाश चंद शर्मा एवं श्री मुरारी लाल वर्मा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह राठौड़ सहित समस्त विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!