मीडियाकर्मी के साथ मारपीट करने वाले अधिकारी के खिलाफ सरकार करे सख़्त कार्यवाही

दिनांक 10-12-19 को यूनाइटेड अजमेर मुहिम की ओर से नगर निगम अजमेर में राजस्थान प्रशासनिक सेवा के एक ज़िम्मेदार अधिकारी द्वारा मीडिया के एक व्यक्ति से बदसलूकी करने के विरोध में अजमेर ज़िला कलेक्टर को एक ज्ञापन दिया गया ।
यूनाइटेड अजमेर की संयोजिका कीर्ति पाठक ने जानकारी दी कि सोमवार को नगर निगम कार्यालय में मीडियाकर्मी कांजी हाउस में मर रही गायों के जवाब के लिए कवरेज करने गए थे जहां निगम उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने कांजी हाउस में मर रही गायों पर कवरेज कर रहे पत्रकार क़ो कैमरा बंद करने का फ़रमान सुनाया और फिर अभद्र व्यवहार किया ।निगम में लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया पर इस तरह से मारपीट करना हमारे संज्ञान में आया है।
अध्यक्ष डॉक्टर गौतम शारदा ने कहा कि मीडिया पर एक ज़िम्मेदार अधिकारी की ऐसी कायराना हरकत बेहद शर्मसार करने वाली है। मीडिया समाज का आईना है और अगर एक अधिकारी उस आईने को तोड़ने की कोशिश करता हैं तो यूनाइटेड अजमेर ऐसे कृत्य की भर्त्सना करता है। यूनाइटेड अजमेर राज्य सरकार और ज़िला कलेक्टर से ऐसे अधिकारी को तुरंत निलंबित करने की प्रार्थना करता है । हमारी संस्था इस व्यवहार को अनुचित मानती है। आरएएस अधिकारी प्रशासन के मार्गदर्शक होते हैं लेकिन एक RAS अधिकारी इस प्रकार से हिंसक बर्ताव वाले होंगे तो लोकतंत्र का चौथा स्तंभ स्वतंत्र कैसे काम कर पाएगा। इसीलिए यूनाइटेड अजमेर इस प्रकार के अधिकारियों को उनके पद से तुरंत प्रभाव से निलम्बित करने और विभागीय जाँच बैठाए जाने की माँग करता है।
ज्ञापन देने वाले यूनाइटेड अजमेर के प्रतिनिधि मण्डल में संजय टाक , प्रदीप अग्रवाल , संजय माहेश्वरी , विजय यादव , प्रदीप वर्मा , संदीप तंवर एवं नदीम घानी आदि शामिल थे ।

error: Content is protected !!