राजस्व वसूली को सर्वोच्च प्राथमिकता दें अधिकारी – भाटी

प्रबंध निदेशक ने ली सर्किल व सहायक राजस्व अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक
अजमेर, 18 दिसम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री वी. एस. भाटी ने अजमेर संभाग के सभी वृत्त अधिकारियों एवं सहायक राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे राजस्व वसूली एवं छीजत में कमी के लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए पूरी गंभीरता के साथ प्रयास करें। निगम उपभोक्ताओं के हितों के लिए प्रतिबद्ध होकर काम कर रहा है। सभी अधिकारी इसमें सहयोग करें।
अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक श्री भाटी ने आज डिस्काॅम मुख्यालय पर अजमेर शहर एवं जिला वृत्त के अधिकारियों तथा संभाग के सभी सहायक राजस्व अधिकारियों के साथ बैठक कर यह निर्देश जारी किए।
बैठक में प्रबंध निदेशक ने वृत्त अधिकारियों एवं सहायक राजस्व अधिकारियों से कहा कि छीजत में कमी एवं राजस्व वसूली में बढ़ोतरी वर्तमान में निगम की सर्वोच्च प्राथमिकता है। किसानों एवं आम उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं देने के लिए यह आवश्यक है कि हम छीजत में कमी, बिजली चोरों के खिलाफ सख्त कार्यवाही एवं राजस्व वसूली में तेजी लाएं।
उन्होंने 10 हजार से अधिक बकाया वाले डीसी व पीडीसी उपभोक्ताओं एवं 50 हजार रूपए से अधिक बकाया वाले उपभोक्ताओं से वसूली अभियान को तेज करने के निर्देश दिए। श्री भाटी ने औसत बिलिंग, बंद एवं खराब मीटर की समीक्षा करते हुए कहा कि अधिकारी इनका भी विशेष ध्यान रखें।
प्रबंध निदेशक ने राजस्व वसूली एवं सतर्कता जांच अभियान की समीक्षा करते हुए कहा कि बिजली चोरांे के खिलाफ किसी तरह की रियायत नहीं बरती जाए। उन्होंने 50 यूनिट से कम उपभोग वाले उपभोक्ताओं की जांच के लिए निर्देश देते हुए कहा कि इस संबंध में राज्य सरकार से प्राप्त निर्देशों की गंभीरता से पालना सुनिश्चित की जाए।
उन्होंने उपखण्ड स्तर पर जीपी व बीजीपी मीटर की स्थिति, शून्य उपभोग वाले उपभोक्ताओं की जानकारी, फोटो रीडिंग, रीडिंग की क्राॅस चेकिंग तथा जले हुए ट्रांसफार्मरों की स्थिति सहित अन्य महत्वपूर्ण विषयों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश प्रदान किए।
इस मौके पर निदेशक (वित्त) श्री एस. एम. माथुर, निदेशक (तकनीकी) श्री एम. बी. पालीवाल, संभागीय मुख्य अभियंता श्री एन एस निर्वाण सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!