मेडिया में रैली से किया मतदाताओं को जागरूक

ब्यावर, 08 जनवरी। ब्यावर के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी एसडीएम श्री जसमीत सिंह संधू के निर्देशानुसार स्वीप प्रभारी शलभ टंडन व स्वीप टीम के सहयोग से ग्राम पंचायत मैंडिया के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय से मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। इस रैली को पंचायत पदेन शिक्षा अधिकारी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय छापरो का बाडिया निधि चौहान ने हरी झंडी दिखाकर ढोल धमाके के साथ रवाना किया। रैली मैंडिया ग्राम के मुख्य मार्गों गलियों से होती हुई भोमियाजी थान चौराहे पर पहुंचकर नुक्कड़ सभा में तब्दील हुई।

श्री टण्डन ने बताया कि नुक्कड़ सभा को स्वीप सह प्रभारी खीमराज कटारिया ने संबोधित किया। पंचायत राज आम चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए सभी मतदाताओं को 17 जनवरी को मतदान बूथ पर जाकर मतदान करने के लिए प्रेरित किया। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के दिन घर से बूथ तक लाने व बूथ से चुनाव कक्ष तक पहुंचाने हेतु वाहन और व्हीलचेयर की व्यवस्था की गई है। दिव्यांग मतदाताओं की सहायतार्थ आंगनबाड़ी स्टाफ की नियुक्ति की गई है जो मतदान दिवस पर दिव्यांग मतदाताओं की सहायता करेंगे।

नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए स्वीप टीम के कल्याणमल ने कहा कि पंचायत राज आम चुनाव में पंच व सरपंचों के चुनाव की प्रक्रिया में पंच का चुनाव मत पत्र द्वारा और सरपंचों का चुनाव ईवीएम इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन से होगा। इससे चुनाव परिणाम अविलंब घोषित हो सकेंगे। सभी मतदाताओं से अपील की गई कि निर्भीक, निष्पक्ष एवं स्वविवेक से मतदान करें। शत-प्रतिशत मतदान करने में अपनी सहभागिता निभाएं। नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए ग्राम पंचायत मेडिया की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय छापरो का बाड़िया की प्रधानाचार्य ने अपने अधीन विद्यालयों में बने पर प्रगणक और सुपरवाइजर को पंचायत चुनाव शांतिर्पूवक और सुव्यवस्थित ढंग से कराने हेतु तत्पर रहने हेतु र्निदेशित किया।

कार्यक्रम के अंत में उपस्थित विद्यालय स्टाफ स्वीप टीम प्रगणक सुपरवाइजर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं एवं समस्त मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान करने हेतु मतदाता शपथ दिलाई गई। जागरूकता रैली व नुक्कड़ सभा के अतिरिक्त, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मैडिया में मतदाताओं और स्टाफ के द्वारा आर्कषक रंगोली भी बनाई गई।

इस कार्यक्रम में स्वीप टीम के सह प्रभारी खीमराज, कल्याणमल, नरेश डेटानी, श्रीमती निधि चौहान, पंचायत समिति जवाजा के जल ग्रहण कार्यकर्ता एकता कंवर. नरेंद्र चौहान, प्रगणक श्री गोपाल शर्मा, बुद्धाराम, संदीप हल्द्वानिया, विद्यालय स्टाफ, सुनीता चौधरी, रेखा, आशा, नेहा, कुसुम लता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता नीलम, अध्यापक भगवान सिंह, रामबाबू, स्थानीय शाला स्टाफ, निजी व सरकारी विद्यालयों में विद्यार्थी, शिक्षक ग्रामीण मतदाता आदि ने भाग लिया।

error: Content is protected !!