राष्ट्रीय मतदाता दिवस प्रदर्शनी का हुआ समापन

अजमेर, 25 जनवरी। निर्वाचन आयोग की स्थापना के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर केक काटा गया। मजबूत लोकतंत्र के लिए निर्वाचन साक्षरता दसवीं राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष में जिला प्रशासन द्वारा सूचना केंद्र में चल रही दो दिवसीय चित्र प्रदर्शनी का भी शनिवार को समापन हुआ।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कैलाश चंद शर्मा एवं स्वीप प्रकोष्ठ के प्रभारी श्री गजेन्द्र सिंह ने निर्वाचन आयोग का स्थापना दिवस केक काटकर मनाया। यह केक प्रदर्शनी देखने आए विद्यार्थियों के मध्य वितरित किया गया। प्रदर्शनी में अजमेर शहर के निजी एवं सरकारी विद्यालयों छात्र छात्राओं ने भारत चुनाव आयोग के स्थापना दिवस जनवरी 1950 से आज दिनांक तक सचित्र सफर का अवलोकन किया। युवा एवं भावी मतदाताओं ने हस्ताक्षर अभियान के जरिए मतदान हेतु संकल्प लिया।
इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गजेंद्र सिंह राठौड़ एवं अतिरिक्त जिला कलेक्टर श्री कैलाश चंद्र शर्मा ने आज के दिवस का महत्व एवं इतिहास की जानकारी भावी मतदाताओं को दी। श्री हरीश बेरी द्वारा प्रश्नोत्तरी द्वारा खेल खेल में बच्चों का मतदान के संदर्भ में ज्ञानवर्धन किया। चुनाव आयोग द्वारा विभिन्न स्तर पर चुनाव कराए जाते हैं। खीमराज कटारिया ने छात्र छात्राओं को ईवीएम द्वारा प्रक्रिया को संक्षिप्त में समझाएं। प्रदर्शनी के प्रभारी सहायक अभियंता जिला परिषद श्री शलभ टंडन द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया। अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रथम श्री कैलाश चंद्र शर्मा द्वारा स्वीप गतिविधियों के माध्यम से लोकसभा, विधानसभा, नगर निकाय चुनाव और पंचायत राज चुनाव में जो भी कार्य किए गए उनकी सराहना की गई।

error: Content is protected !!