संविधान सिखाता है अनुशासन में रहना- डाॅ शकुन्तला मित्तल ‘किरण’

मित्तल हाॅस्पिटल में हर्षोल्लास से मनाया गणतंत्र दिवस
अजमेर, 27 जनवरी( )। मित्तल हाॅस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर अजमेर में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस 2020 समारोह पूर्वक मनाया गया। मित्तल हाॅस्पिटल प्रांगण में प्रातः 9ः00 बजे संरक्षक मुन्नालाल मित्तल ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर मुख्यअतिथि अरुण कुमार वर्मा एवं बाल अतिथि सुश्री यशस्वी राठौड़ थे। हाॅस्पिटल सुरक्षा गार्ड ने तिरंगे को सलामी दी। उल्लेखनीय है कि मित्तल हाॅस्पिटल की यह परम्परा रही है कि गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हाॅस्पिटल में उपचाररत रोगियों में से ही मुख्यअतिथि व बाल अतिथि को चुना जाता है।
हाॅस्पिटल की संरक्षिका डाॅ शकुन्तला मित्तल ‘किरण’ ने इस अवसर पर अपने उद्बोधन में सभी से अपने देश के संविधान का आदर करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि संविधान हमें अनुशासन में रहना सिखाता है। डाॅ शकुन्तला किरण ने कहा कि संविधान ने हमें अपने अधिकार दिए हैं, हमें अपने कर्तव्यों का भान रखते हुए स्वयं का विकास करना है। देश के प्रत्येक व्यक्ति का विकास ही अंततः सर्वसमाज का और राष्ट्र का विकास है।
इससे पूर्व ध्वजारोहण के पश्चात सुरक्षा गार्ड प्रभारी शंकर सिंह राठौड़ के नेतृत्व में सुरक्षा गार्ड की टुकड़ी ने मार्च पास्ट किया तथा मित्तल हाॅस्पिटल स्टाफ और मित्तल काॅलेज आॅफ नर्सिंग के विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं। इस अवसर पर मित्तल हाॅस्पिटल के संरक्षक मुन्नालाल मित्तल, निदेषक सुनील मित्तल ने उत्कृष्ट कार्यों के लिए प्रतिभाओं को प्रशस्ति पत्र व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। समारोह में मुख्यअतिथियों का स्वागत डाॅ विवेक माथुर, डाॅ अंजु तोषनीवाल, सीईओ एस.के. जैन व डाॅ मधु माथुर ने किया। निदेशक सुनील मित्तल, डाॅ दिलीप मित्तल, मनोज मित्तल, इंजीनियर सार्थक मित्तल, डाॅ. आरुषि मित्तल, वाइस प्रेसीडेंट श्याम सोमानी, एजीएम विजय रांका सहित हाॅस्पिटल के सभी चिकत्सकगण व अधिकारी कर्मचारी समारोह में उपस्थित थे। समारोह का संचालन प्रबंधक जन सम्पर्क संतोष कुमार गुप्ता ने किया।

संतोष गुप्ता
प्रबंधक जनसम्पर्क/9116049809

error: Content is protected !!