किशनगढ क्षेत्र के लिए किशोर कुमार चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्त

अजमेर, 28 जनवरी। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायतराज आम चुनाव 2020 पंचायत समिति क्षेत्र किशगनढ के लिए चुनाव पर्यवेक्षक अजमेर विकास प्राधिकरण के सचिव श्री किशोर कुमार को लगाया गया है। इनका अस्थाई पता पर्यवेक्षक प्रकोष्ठ कलेक्ट्रेट अजमेर रहेगा। इनके मोबाईल नम्बर 7073977744 है।
उक्त पंचायत समिति के पंचायत आम चुनाव के संबंध में कोई भी व्यक्ति/शिकायतकर्ता चुनाव पर्यवेक्षक से मोबाईल नम्बर 7073977744 पर सम्पर्क कर सकता है।

चुनाव पर्यवेक्षक ने किया संवेदनशील बूथों का निरीक्षण
राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा किशनगढ क्षेत्र के लिए नियुक्त चुनाव पर्यवेक्षक श्री किशोर कुमार ने मंगलवार को किशगनढ क्षेत्र के संवेदनशील मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया तथा लोगों से बातचीत कर निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के लिए कहा।
उन्होंने राजकीय माध्यमिक विद्यालय थल, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पिंगलोद एवं कुचील के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने समस्त व्यवस्थाएं ठीक पायी तथा सभी से निर्भीक होकर अपने मताधिकार प्रयोग करने के लिए कहा।

चुनाव पर्यवेक्षक ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा
अजमेर, 28 जनवरी। चुनाव पर्यवेक्षक श्री किशोर कुमार ने मंगलवार को रूपनगढ़ उपखंड मुख्यालय पर पंचायत समिति सिलोरा के अंर्तगत 33 ग्राम पंचायतों के चुनाव के लिए नियुक्त जोनल मजिस्टे्रट्स एवं पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक ली तथा क्षेत्र के संबंध में समस्त जानकारी प्राप्त की।
बैठक में समस्त 15 जोनल मजिस्ट्रेट्स और चारों थानों के थाना अधिकारी, दोनों डिप्टी एसपी और एडिशनल एसपी श्री चौधरी भी उपस्थित थे । बैठक में जोनल मजिस्ट्रेट्स एवं पुलिस अधिकारियों के द्वारा आपस में समन्वय स्थापित करते हुए निष्पक्ष एवं शांतिर्पूण मतदान कराने के लिए आश्वासन दिया गया ।
जोनल मजिस्ट्रेट्स ने बताया कि उन्होंने अपने अपने पंचायत क्षेत्रों में दो-दो बार भ्रमण कर लिया है और क्षेत्र में शांति बनी हुई है। सभी मतदान दल अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंच चुके हैं और मतदान दलों ने मतदान केंद्रों पर अपना अपना कार्य करना शुरू कर दिया है ताकि कल शांतिपूर्ण मतदान करवाया जा सके ।
इस मौके पर चुनाव पर्यवेक्षक श्री किशोर कुमार ने कहा कि सभी जोनल मजिस्ट्रेट्स एवं पुलिस अधिकारी आपसी समन्वय से कार्य करें और हर हालत में कल आयोजित होने वाले ग्राम पंचायत के सरपंच चुनाव में शांति बनी रहे । हर वोटर भयमुक्त होकर चुनाव में भाग ले सकें इसकी व्यवस्था की जानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि उम्मीदवारों के द्वारा किसी भी प्रकार का प्रलोभन मतदाताओं को नहीं दिया जावे और वोटर्स को गुमराह नहीं किया जावे ताकि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव करवाए जा सकें । बैठक में उपखंड मजिस्टे्रट रूपनगढ़ एवं सहायक कलक्टर उपस्थित थे।

error: Content is protected !!