सीएए के विरोध में राजस्थान बंद फ्लोपशो

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 29 जनवरी। पूर्व शिक्षा मंत्री एवं अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी ने सीएए के विरोध में राजस्थान बंद का समर्थन नहीं करने पर प्रदेश की जनता का आभार प्रकट किया है। देवनानी ने कहा कि सीएए पर कांग्रेस अपनी राजनीति रोठियां सेंक रही हैं जिसे जनता जान गई है। सीएए के विरोध में राजस्थान बंद में हिस्सा नहीं लेकर प्रदेशवासियों ने कांग्रेस पौषित संगठनों को मूंहतोड जवाब दिया है और यह क्रम आगे भी जारी रहेगा।
देवनानी ने कहा कि सीएए से किसी भी भारतीय को रत्तीभर भी हानि नहीं है फिर भी कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति के लिए अनावश्यक भ्रम फैला रही है। कांग्रेस की छाव में पल रहे संगठनों की ओर से देशभर में सीएए के विरोध में आंदोलन और बंद तो किया जा रहे है लेकिन उसे जनता का समर्थन नहीं मिल रहा है। कांग्रेस की कठपुतली समझे जाने वाले संगठनों ने भी आज राजस्थान बंद का आह्वान किया था लेकिन इन संगठनों को प्रदेश की जनता ने पूर्ण रूप से नकार दिया है। राजस्थान बंद को राईभर भी जनता का समर्थन नहीं मिला है। आज राजस्थान बंद का असर शून्य रहा है।

कांग्रेस बेंटलेटर पर
देवनानी ने कहा कि पिछले पांच साल से कांग्रेस वेंटलेटर पर है। वे ऐनकेन प्रकार से न केवल केन्द्र में सत्ता पानी चाहती है बल्कि आंदोलन व बंद के माध्यम से अखबारों की सुर्खियों में भी बनी रहना चाहती है। राष्ट्रहित में लाए सीएए का विरोध कर ऐसा उन्होंने साबित भी कर दिया है। सीएए के विरोध में कांग्रेस को संजीवनी दिख रही है इसी लिए वे देशभर में अपने कार्यकर्ताओं एवं पोषित संगठनों से आंदोलन व बंद करा रही है लेकिन जनता ने उसे पूर्ण रूप से नकारने का मानस बना लिया है।

error: Content is protected !!