अजमेर में पहली बार अति आधुनिक खेल मैदान स्ट्राईक द टर्फ का शुभारम्भ 29 से

अजमेर। 27 फरवरी अजमेर शहर में खेलों को नई दिशा देने हेतु एक ही छत के नीचे मल्टी स्पोट्र्स सुविधाओं के साथ स्ट्राइक द टर्फ का भव्य शुभारम्भ 29 फरवरी 2020 को प्रातः 10 बजे किया जा रहा है। पंचशील नगर स्थित ए-ब्लाॅक, रिलायंस मार्केट के पास पर इटालियन ग्रास आधारित 5500 वर्ग फुट के इस मैदान पर शुरूआती दौर में क्रिकेट एवं फुटबाल मैदानों की सुविधाएं उपलब्ध होगी और भी कई खेलों को शामिल करने की योजना है। शहरवासियों को यह सुविधाएं दिन भर के साथ-साथ फ्लड लाईट की दूधियां रोशनी में उपलब्ध रहेगी।
टर्फ के निर्देशक गौरव किशनानी ने बताया कि स्मार्ट सिटी की तर्ज पर युवा पीढ़ी को खेलों के मैदान की और रूख करने के साथ-साथ शहरवासियों को इस अति आधुनिक सुविधाओं के उपलब्ध होने से अपने व्यस्तम दैनिक जीवन के तनाओं को दूर करने का एक बेहतर केन्द्र मिलेगा। चारों तरफ नेट से ढके इस मैदान में किसी भी आयु वर्ग के व्यक्ति खेल सकेगे। यहां खुले प्राकृतिक सौदंर्य एवं प्रदुषण मुक्त वातावरण में बेहतर स्वास्थ्य बनाने के अवसर प्राप्त होंगे। इस परिसर में 50 से 60 दर्शकों के बैठने की व्यवस्थाओं के साथ साथ चेंज रूम एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध रहेगी साथ ही इस मैदान पर खेलने वालो को खेल उपकरण आयोजकों की ओर से निःशुल्क उपलब्ध करवाएं जाएंगे। क्रिकेट मैच के दौरान टेनिस बाॅल का उपयोग किया जाएंगा।
ः बाॅक्स क्रिकेट चैम्पियनशिप में 32 टीमें भाग लेगी
टर्फ के निर्देशक अर्पित सुराणा स्ट्राइक द टर्फ द्वारा 29 फरवरी सायं 4 बजे से 3 मार्च तक बाॅक्स क्रिकेट चैम्पियनशिप आयोजित की जा रही है जिसमें 32 टीमें भाग लेंगी । प्रत्येक टीम में छः व एक अतिरिक्त खिलाडी भाग ले सकेगे। नाॅक आउट आधार पर खेले जाने वाली प्रतियोगिता के मुकाबले 8-8 ओवर के होंगे, जबकि फाइनल 10 ओवर का होगा। विजेता एवं उपविजेता टीमों को नगद पुरस्कारों के साथ साथ स्मृति चिन्ह प्रदान किए जायेगे।
ः उद्घाटन सत्र
टर्फ के निर्देशक सुधांशु डिडवानिया उद्घाटन सत्र के अवसर पर 29 फरवरी को प्रातः 10 बजे एक मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन किया जाएंगा, जिसमें जिला प्रशासन एवं शहर के गणमान्य लोगों की टीमों के बीच मुकाबला होगा। इसके उपरांत एक अन्य मुकाबले में प्रिंट मिडिया और इलेक्ट्रोनिक मिडिया के मध्य मैत्री मैच खेला जाएंगा।

Leave a Comment

error: Content is protected !!