सोमनाथ से अजमेर आज पहुंचेगी रन फाॅर भगतसिंह यात्रा

भगतसिंह को शहीद का दर्जा दिलवाने के लिए साईकल यात्रा पर क्रांति दल
अजमेर। भगतसिंह क्रांति दल के तत्वावधान में रन फाॅर भगत सिंह साईकल यात्रा शनिवार 7 मार्च को दोपहर 1 बजे अजमेर शहर में प्रवेश करेगी।
यात्रा के संयोजक जिगनेश कालावडिया ने बताया कि भगतसिंह को शहीद का दर्जा दिलाने,भारत के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न की मांग के साथ भगत सिंह की यूनिवर्सिटियों में चेयर की स्थापना व लोगों मंे राष्टीय भक्ति व राष्टीय वाद की भावना जगाने के लिए, साथ ही स्वदेशी को बढावा देने, व्यसनों से छुटकारा व पर्यावरण के संरक्षण को बढावे देने के लिए सोमनाथ से दिल्ली तक साईकल यात्रा का आगाज किया गया है। जिसकेे तहत 1800 किमी की साईकल यात्रा करते हुए महामहिम राष्टपति रामनाथ कोविंद जी को एक लाख लोगों के हस्ताक्षर करवाकर शहीद भगतसिंह की शहादत के दिन श्रद्वांजलि देते हुए मांग करंेगे कि भगत सिंह व अन्य कंा्रतिकारियों को शहीद का दर्जा दिया जाए। जो शहीदों को सच्ची श्रद्वांजलि अर्पित होगी। मीडिया संयोजक एस आर अहमद ने बताया कि साईकिल यात्री षनिवार षाम पांच बजे अजमेर के विभिन्न स्थानों पर जायेंगे तथा हस्ताक्षर अभियान के लिए अजमेर के लोगों से सहयोग की अपील करेंगे।
यात्रा के संयोजक जिगनेश कालावडिया ने बताया कि साईकल यात्रा में सम्राट बोद्व, जयेश चावडा, हेमन्त चाण्डपा, अतुल परमार, नीलेश दवे, नीलेश मालवीया, अमन विश्वकर्मा, दर्शित पटेल, जगदीश पटेल, भावेश माखेसना, किशन दाफडा, प्रशांत परमार, नईम नोबी, राहुल गोनिया, निकुन्ज सामरिया व षेख रईस अहमद बतौर साईकिल यात्री सम्मिलित है।
ब्यावर में हुआ भव्य स्वागत
रन फाॅर भगतसिंह साईकल यात्रा का आज ब्यावर पहुंचने पर ब्यावर के निवासियों ने भव्य स्वागत किया। यहां चांग गेट बस स्टेण्ड व आसपास के इलाकों में बडी तादाद में लोगों ने भगत सिंह के षहीद का दर्जा देने की मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान में बडी तादाद में लोगों ने हस्ताक्षर किए। यात्रा संयोजक जिगनेश कालावडिया तथा साईकल यात्रा का लोगों ने फूलों की माला पहनाकर भव्य स्वागत किया।

मीडिया कोन्टेक्ट
92512 77111

error: Content is protected !!