स्वदेशी कलर व पिचकारी से होली खेलने की अपील

अजमेर 08/03/2020, अजमेर जिला कांग्रेस कमेटी के सीए प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सीए विकास अग्रवाल व प्रदेश राजीव गाँधी यूथ फेडरेशन के प्रदेश संयोजक कमल गंगवाल ने अजमेर जिले की जनता से अपील करते हुए कहा है कि होली का रंगारंग त्यौहार बिना चाइनीज कलर व पिचकारी व पानी का कम से कम प्रयोग करते हुए खेलें ।
गंगवाल व अग्रवाल ने बताया कि चाइनीज कलर त्वचा को तो नुकसान पहुंचाता ही है क्योकि चाइनीज कलर में कार्बन-डाई-ऑक्साइड की मात्रा अत्यधिक होती है और चूँकि इसका उत्पादन चाइना में और चाइना के लोगों द्वारा हुआ है एवं कोरोना वायरस की खेप भी चाइना से ही निकली है, केंद्र व राज्य सरकार ने भी इसकी रोकथाम के लिए बचाव ही उपचार बताया है जिससे उक्त संक्रमण की सम्भावना नहीं हो इसलिए उक्त वायरस से बचने के लिए आमजन से अपील है कि वे स्वदेशी कलर, आर्गेनिक कलर व स्वदेशी गुलाल का ही उपयोग करें और पानी का दुरूपयोग नहीं करे | सीए प्रकोष्ठ व फेडरेशन के पदाधिकारियों ने संकल्प लिया है कि वे चाइनीज कलर व पिचकारी का उपयोग नहीं करेंगे ।
अपील करने वालों में करने वालों में कमल गंगवाल, सीए विकास अग्रवाल, विजयश्री, राजकुमार गर्ग, शैलेश गुप्ता, मनीष सेन, नीरू दोसाया, शरद कपूर, जुल्फिकार चिश्ती, मो. हनीफ अंसारी, तनुज जैन, प्रहलाद माथुर, प्रेमसिंह गौड, संयम गंगवाल, संजय बाकलीवाल, सुदेश पाटनी आदि हैं ।

error: Content is protected !!