कोई गरीब, बेसहारा भूखा नहीं साएगा अजमेर में – देवनानी

अजमेर, 25 मार्च।
विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव हेतु लाॅकडाउन की अवधि में अजमेर को कोई गरीब, बेसहारा व दिहाड़ी मजदूर भूखा नहीं सोएगा। देवनानी ने बुधवार को जरूरतमंद गरीब लोगों को फूड पैकेट तैयार करने के लिए प्रारम्भ की गई जनता रसोई की व्यवस्थाएं देखी तथा फूड पैकेट तैयार करने में सहयोग भी किया । उन्होंने कहा कि भोजन तैयार करने में हाईजीन का बेहतर ध्यान रखा जा रहा है।
देवनानी ने जनता रसोई में सहयोग हेतु अक्षयपात्र से चर्चा करके चपातियां उपलब्ध कराने की व्यवस्था कराई। अब जनता रसोई के माध्यम से चपाती के साथ फूड पैकेट उपलब्ध कराये जाएंगे जिससे इस मुश्किल घड़ी में अजमेर में कोई गरीब मजदूर भोजन से वंचित ना रहे।
उन्होंने जिला प्रशासन से आमजन के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने के लिए भी वार्ता की तथा क्षेत्र की किराणा दुकानों पर सामग्री आपूर्ति की जाने के लिए पड़ाव व अन्य स्थानों पर स्थित थोक दुकाने खुलवाई। उन्होंने प्रशासन से मेडिकल, किराणा, सब्जी, दूध आदि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें नियमित खोले जाने की व्यवस्था कराने के लिए कहा जिससे आमजन को परेशानी ना हो। इसके साथ ही उन्होने क्षेत्रवासियों से आग्रह किया कि बहुत आवश्यक होने पर ही वे अपने निकटतम दुकान पर जाकर सामान खरीदे तथा अनावश्यक रूप से बिल्कुल भी घर से बाहर ना निकले।
उन्होनंे जिला प्रशासन को कोरोना फाईटर, पुलिसकर्मियों, मेडिकल कर्मियों, स्वच्छता सैनिकों को सेनेटाईजर व मास्क उपलब्ध कराने के लिए कहा। उन्होंने कैंसर आदि रोगों के गंभीर बीमारों को ईलाज हेतु बाहर जाने के लिए वाहनों की अनुमति व क्षेत्र में खाद्य सामग्री वितरण का कार्य कर रहे वाहनों को भी अनुमति दिलाई। साथ ही उन्होंने कुछ दुकानदारों द्वारा कालाबजारी किये जाने की शिकायतें प्राप्त होने पर उनके विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए कहा ।
चेटीचण्ड एवं नव संवत्सर की बधाई-
देवनानी ने क्षेत्रवासियों को चेटीचण्ड, नवरात्र एवं नव संवत्सर के अवसर पर बधाई देते हुए शुभकामनाएं प्रेषित की है कि भगवान श्री झूलेलाल एवं माता रानी के आर्शीवाद से सभी निरोगी व स्वस्थ रहे। देवनानी ने बुधवार को चेटीचण्ड के अवसर पर अपने घर पर ही भगवान झूलेलाल जी के चित्र पर माल्यार्पण कर पूजा अर्चना की तथा नववर्ष के उपलक्ष में मकान की छत पर ओम की ध्वजा फहराई।

Leave a Comment

error: Content is protected !!