पेराफैरी ग्रामीण क्षेत्र में सफाई व जरूरतमंद को भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित हो

अजमेर, 27 मार्च।
विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने जिला कलक्टर से मुलाकात कर अजमेर शहर की पेराफैरी में स्थित गांव लोहागल, बोराज, हाथीखेड़ा, काजीपुरा, माकड़वाली, अजयसर, खरेखड़ी, फायसागर रोड आदि क्षेत्र में सफाई व्यवस्था, दवा के छिड़काव तथा दिहाड़ी मजदूरी करने वाले गरीब व जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए कहा साथ ही जनाना अस्पताल व जेएलएन अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों के लिए भी भोजन की व्यवस्था कराने के लिए कहा।
इसके साथ ही जिला कलक्टर से विधायक कोष की 1 लाख की राशि से स्वीकृत मास्क व सेनेटाइजर शीघ्र उपलब्ध कराने के लिए कहा जिन्हें जल्द वितरित किया जा सके। देवनानी ने जिला रसद अधिकारी से क्षेत्र में उचित मूल्य पर सामग्री उपलब्ध कराये जाने तथा राशन की दुकानों के नियमित खोले जाने की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के साथ ही कालाबाजारी करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए कहा। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा अधिग्रहित किये गये निजी अस्पतालों के सामान्य मरीजों के ईलाज की भी चिंता करते हुए वे चिकित्सक को दिखाकर ईलाज करा सके इसकी भी व्यवस्था की जानी चाहिए। देवनानी ने शहर में विभिन्न स्थानों पर झुण्ड में बैठे रहने वाले भिखारियों को भी किसी एक स्थान पर रखकर उनके भोजन आदि के प्रबंध करने के लिए कहा जिससे इनके इधर-उधर घूमने पर रोक लग सके।

क्षेत्र में रियायती दर पर खाद्य सामग्री का वितरण
देवनानी ने आज पुलिस लाईन, लोहाखान व भोपो का बाड़ा क्षेत्र में क्षेत्रीय पार्षद महेन्द्र जादम के साथ क्षेत्रवासियों को रियायती दर पर आटा व आलू उपलब्ध कराया। देवनानी ने बताया कि शुक्रवार को शहर के विभिन्न वार्डो में जनता रसोई के माध्यम से 3500 फूड पैकेट का निःशुल्क वितरण किया गया ।

अस्पतालों में जांच, परीक्षण के लिए आवश्यक सामग्री हेतु 5 लाख स्वीकृत
देवनानी ने अपने विधायक कोष से क्षेत्र के अस्पतालों में जांच, परीक्षण कार्य एवं अन्य आवश्यक सुविधाएं व सामग्री उपलब्ध कराने के लिए 5 लाख की स्वीकृति शुक्रवार को जिला कलेक्टर को दी है। देवनानी ने इससे पूर्व अपने विधायक कोष से 1 लाख की स्वीकृति मास्क व सेनेटाइजर के लिए भी दी थीं

error: Content is protected !!