मानव सेवा ही सच्ची सेवा-महंत स्वरूपदास

जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री व फ्रूट वितरण की सेवा
अजमेर 29 मार्च-जरूरतमंद व पीडित मानव सेवा ही सच्ची सेवा व भक्ति है, ऐसे आर्शीवचन कोरानावयरण संक्रमण के कारण हुये लाॅकबंदी के तहत घरो में निवास करने वाले परिवारों तक राशन सामग्री व फूुट वितरण सेवा के अवसर पर श्री ईश्वर मनोहर उदासीन आश्रम, अजयनगर के महन्त स्वरूपदास उदासीन ने कहे। सन्त गौतमदास ने राशन सामग्री,दूध के साथ फल फ्रूट वाहन में अजयनगर हाउसिंग बोर्ड, सतगुरू काॅलोनी, चन्द्रवरदाई नगर की बस्तियों में दीपक बालाणी, कन्हैयालाल खानचंदाणी, रमेश कल्याणी शंकर सबनाणी, घनश्याम आडवाणी मनोहर देवनाणी के साथ सेवायें की।
शहर के अंदर हिस्से में कफर््यू क्षेत्र में निर्मलधाम के स्वामी आत्मदास ने सेवाधारी नरेन्द्र बसराणी, गोवर्धनदास मोटवाणी, मुकेश नेहचलाणी ने घरो पर राशन पहुचाकर सेवा की।
जतोई दरबार के भाई फतनदास, राहुल थावराणी के साथ समाजसेवा सुरेश माधाणी व मुकेश आहूजा ने माकडवाली रोड यूआईटी काॅलोनी,कीर्ति नगर, पंचोली चैराहा फायसागर रोड वैशाली नगर में राशन सामग्री वितरित की।
सेवाधारी महेन्द्र कुमार तीर्थाणी ने बताया कि 227 परिवारों के लिये तीन गाडियों में राशन सामग्री जिसमें आटा, चावल, दाले, मसाले,तेल,नमक, शक्कर, चाय, दूध व 300 किलो फ्रूट व सब्जियों की थैलियां बनाकर परिवारों तक वितरित की गई।
वाहन में तुलसी सोनी, सोनू उदासी, गौरव मीरवाणी ने ईश्वरगोविंद धाम के स्वामी ईसरदास, श्रीराम विश्वधाम के सांई अर्जुनदास की आर्शीवाद से भोजन पैकेट वितरण की सेवायें दी।
निःशुल्क मास्क तैयार कर वितरण किये-
ईश्वर मनोहर उदासीन की सेवाधारी बहिन माया देवी ने पांच दिनों से लगातार मास्क बनाकर संतो व सेवाधारियों के साथ नागरिकों के लिये वितरित करवाकर अनुकर्णीय सेवायें दे रही है।
पुष्कर श्री शांतानन्द उदासीन आश्रम में पूजन
महंत हनुमानराम ने बताया कि सभी दरबारों साहित तीर्थराज पुष्करराज में भी देश में कोरानावायरस के संक्रमण से छुटकारा पाने व सभी के स्वस्थ व सुखमयी जीवन की मंगलकामना के लिये पूजन व हवन कर प्रार्थना की जा रही है।

error: Content is protected !!