देवनानी ने विधायक कोष से दिए कुल 6 लाख

प्रो. वासुदेव देवनानी
जयपुर, 29 मार्च।
कोविड-19 की रोकथाम की दिशा में देशभर में चल रहे प्रयासों को संबल प्रदान करते हुए अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी की ओर से अपने विधायक कोष से और 5 लाख की अनुशंषा की गई है। देवनानी ने कहा कि कोविड-19 की असामान्य परिस्थितियों से निपटने के लिए विधायक कोष से राशि की स्वीकृति जारी करने के संबंध में सरकार द्वारा विशेष अनुमति प्रदान की गई है जिसके क्रम में जिला कलक्टर के माध्यम से कोविड-19 महामारी के जांच, परीक्षण एवं अन्य आवश्यक सुविधाएं सामग्री उपलबध कराने के लिए यह 5 लाख रूपये खर्च किये जाएंगे।
देवनानी ने कहा कि कोविड-19 की असामान्य परिस्थितियों से निपटने हेतू यह कदम उठाया गया है। पूर्व में भी विधायक कोष से जिला कलक्टर के माध्यम से 1 लाख रूपये लागत से मास्क एवं सेनेटाइजर क्रय किये जा चुके है जिनका वितरण शीघ्र ही क्षेत्र में किया जाएगा। इसके अलावा वे कोरोना की रोकथाम के लिए अपने एक माह के वेतन की राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में भी दे चुके है।

और सहायता का आश्वासन
देवनानी ने मेडिकल काॅलेज अजमेर के प्रिंसिपल एवं सुपरडेंटेड से मिलकर कोरोना की रोकथाम के संबंध में चर्चा की। चर्चा के दौरान देवनानी ने आग्रह किया गया कि क्षेत्रवासियों के इलाज के लिए किसी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इस दौरान देवनानी ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यकता पडने पर और अधिक सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन भी दिया।

कफ्र्यू क्षेत्र में दूध की व्यवस्था करें प्रशासन
देवनानी ने बताया कि डिग्गी बाजार खारीकुंई इलाके में 23 वर्षीय युवक के कोरोना पाॅजीटिव होने के बाद क्लाॅम टावर, कोतवाली, दरगाह, गंजथाना इलाके में जो कफ्र्यू लगाया गया है उसमें रविवार को दूध की आपूर्ति नहीं होने से क्षेत्रवासियों को परेशानी का सामना करना पडा। इसको लेकर अजमेर उत्तर विधायक देवनानी ने जिला रसद अधिकारी से बात की और क्षेत्र में जल्दी से जल्दी दूध की आपूर्ति व्यवस्थित करने को कहा। जिला रसद अधिकारी ने कल तक दूध की आपूर्ति व्यवस्थित कराने का आश्वासन दिया।

ट्रोले पर हो क्षेत्र का जानकार प्रतिनिधि
देवनानी ने कहा कि लाॅकडाउन और कफ्र्यू के चलते क्षेत्र में रसद सामग्री पहुंचाने के लिए प्रशासन की ओर से जो ट्रोले चलाए जा रहे हैं उनका व्यवस्थित लाभ जनता को नहीं मिल पा रहा है। ट्रोलों पर तैनात चालकों को उस इलाके की जानकारी नहीं होने से वे तय स्थान पर सामान नहीं पहुंचा पा रहे हैं। देवनानी ने कहा कि इन ट्रोलों पर पार्षद या पार्षद के प्रतिनिधियों की नियुक्त की जानी चाहिए ताकि वह सही जगह इनको ले जा सके और जनता को समय से राहत मिल सके।

दिहाडी मजदूरों की हो समूचित व्यवस्था
देवनानी ने कहा कि सरकार की ओर से बाहर जा रही दिहाडी मजदूरों के लिए बसें उपलब्ध करानी बात कही थी जिसके चलते गत रात बस स्टेण्डों पर रात भर दिहाडी मजदूर जमा होते रहे। प्रशासन द्वारा पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने से दिहाडी मजदूरों को भूखे-तसाये ही रात निकालनी पडी। देवनानी ने प्रशासन से बाहर जा रहे दिहाडी मजदूरों की समूचित व्यवस्था की मांग की है।

error: Content is protected !!