कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए रेलवे अस्पताल में नई व्यवस्था

कोरोना वायरस के प्रकोप की गंभीरता और राजस्थान में और अजमेर में भी प्रभावित व्यक्तियों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए, रेलवे अस्पताल अजमेर में कुछ नई व्यवस्थायें की गई है। कोविड-19 के प्रभाव का प्रसार न होने देने के मद्देनजर रेल मंत्रालय द्वारा सामुदायिक स्तर के साथ-साथ व्यक्तिगत स्तर पर सभी प्रयास किए जा रहे हैं। लोगों के बीच सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए दिशानिर्देश पहले से ही दे दिए गए हैं।
रेलवे अस्पताल अजमेर में जो नई व्यवस्थाएं की गई है वे इस प्रकार है-

1. रेलवे अस्पताल का ओपीडी समय 9:00 बजे से 16:00 बजे तक ही रहेगा लेकिन नियमित ओपीडी सेवाएं दिनाँक 01.04.2020 से बंद रहेंगी और केवल आपातकालीन परामर्श सेवाएं 9:00 बजे से 13:00 बजे तक जारी रहेंगी। पुरानी बीमारी के रेलवे लाभार्थी अपनी पुरानी दवा 14:00 बजे से 16:00 बजे के बीच ही प्राप्त कर सकते हैं।

2. पुरानी बीमारी के लिए दवा प्राप्त करने वाले रेलवे लाभार्थी 30 अप्रैल 2020 तक (मेडिकल डायरी में रेलवे चिकित्सक द्वारा निर्धारित) पर्चे के आधार पर दवाएँ खरीद सकते हैं। रेलवे अस्पतालों के माध्यम से लाभार्थियों द्वारा रेलवे को चिकित्सा दावा प्रस्तुत किया जा सकता है, उन स्वास्थ्य इकाइयों के माध्यम से जहाँ मेडिकल कार्ड पंजीकृत है।

3.प्रथक फीवर क्लिनिक की सेवाएं बुखार, खांसी, जुकाम और COVlD संदिग्ध मामले के लिए 9:00 बजे से 16:00 बजे तक जारी रहेंगी।

4. रेलवे आपातकालीन अस्पताल अजमेर में चौबीसों घंटे आपातकालीन सेवा की सेवाएं जारी रहेंगी।

*वरिष्ठ जनसंपर्क निरीक्षक अजमेर*

error: Content is protected !!