निषेधाज्ञा क्षेत्रों में दवाओं की सिर्फ होम डिलेवरी

जिला मजिस्ट्रेट श्री विश्व मोहन शर्मा के निर्देश पर जारी हुए आदेश
अजमेर, 9 अपे्रल। अजमेर शहर के निषेधाज्ञा क्षेत्रों में दवाईयों के रिटेलर दुकानदार अब अपनी दुकान से दवा नहीं बेच सकेंगे। उनकी दुकान तो खुलेगी लेकिन जरूरतमंद व्यक्तियों को दवाओं की होम डिलेवरी ही करनी होगी। आदेश का उल्लघन करने वाले के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
जिला मजिस्ट्रेट श्री विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि अजमेर शहर में कोरोना महामारी के संक्रमण एवं प्रसार को रोकने के लिए थाना क्षेत्र क्लाक टावर, कोतवाली, दरगाह एवं गंज के क्षेत्राें में निषेधाज्ञा लागू है। निषेधाज्ञा वाले क्षेत्रों में रिटेलर मेडिकल दुकानदार अपनी दुकान पूरी तरह नही खोलकर, दुकान का शटर या दरवाजा बंद रखते हुए, आवश्यकतानुसार मांग होने पर संबंधित को दवाईयां डोर टू डोर उपलब्ध कराएंगे। किसी भी स्थिति में दुकान पर दवाईयां का विक्रय नहीं किया जाएगा। वर्तमान स्थिति में क्षेत्र के किसी भी दुकानदार द्वारा दुकान पर दवाईयां का विक्रय करता पाये जाने पर संबंधित के विरूद्ध तत्काल कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।

छूट प्राप्त औद्योगिक इकाईयों के कार्मिकों को जारी होगे पास
अजमेर, 9 अपे्रल। लॉक डाउन में छूट प्राप्त औद्योगिक इकाईयों के श्रमिकों एवं कार्मिकों को आवागमन के लिए पास जारी होगे।
जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण जारी लॉक डाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं से संबंधित औद्योगिक इकाईयों को छूट प्रदान की है। लॉक डाउन छूट प्राप्त एवं संचालित औद्योगिक इकाईयों में कार्यरत श्रमिकों एवं कार्मिकों के आवागमन के लिए पास औद्योगिक क्षेत्रों में स्थित इकाईयाें के लिए संबंधित इकाई प्रभारी रीको तथा अन्य क्षेत्रों के लिए जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक द्वारा जारी किए जाएंगे। ऎसी छूट प्राप्त औद्योगिक इकाइयां जिनमें मालिक, श्रमिक एवं कार्मिक कार्य स्थल पर ही रहकर कार्य कर रहे है। उन्हें पृथक से पास जारी करने की आवश्यकता नही है।

प्रशासन ने जांची जिले में वितरित होने वाले भोजन की गुणवत्ता
अजमेर 9 अपे्रल। कोरोना लॉकडाउन के दौरान गरीब, निराश्रित एवं जरूरतमंद व्यक्तियों को वितरित किए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता की जांच गुरूवार को प्रशासन द्वारा की गई। सभी स्थानों पर संतोषप्रद व्यवस्था पाई गई।
प्रभारी किशोर कुमार ने बताया कि जिले में विभिन्न स्थानों पर वितरित होने वाले भोजन की गुणवत्ता जांची। खरवा के खतोड वाले बालाजी में श्री देवेन्द्र दामानी द्वारा 100 पैकेट, ब्यावर के पार्षद श्री विक्रम सोनी द्वारा हाउसिंग बोर्ड सामुदायिक भवन में 450 पैकेट, विश्व हिन्दू परिषद द्वारा आशापुरा माता मंदिर में 700 पैकेट, दिगम्बर जैन समाज द्वारा महावीर इन्टरनेशनल चिकित्सा सेवा केन्द्र हाउसिंग बोर्ड में 500 पैकेट, जे.पी.पी. संस्थान द्वारा चन्द्र जैन हॉस्पिटल के पास एक हजार 300 पैकेट, भामाशाहों द्वारा मुन्ना हलवाई का कारखाना में 2 हजार 700 पैकेट, जूनियर चैम्बर इन्टरनेशनल के अध्यक्ष श्री राकेश जैन द्वारा रांका जी की बगीची मेवाड़ी गेट में 660 पैकेट, नगरपालिका सभापति नरेश कनौजियां की जनता रसोई, ओसवाल पंचायत नोहरा पाली बाजार में 5 हजार 600, गुरूनानक सत्संग सभा द्वारा गुरूद्वारे में 450 पैकेट तथा भामाशाहों द्वारा केसरी नन्दन गार्डन सतपुलिया में 160 पैकेट के भोजन वितरण का निरीक्षण किया गया ।

उन्होंने बताया कि समस्त स्थानों पर कार्यकर्ताओं का स्वास्थ्य तथा कार्यस्थल की हाईजेनिक व सैनेटरी की स्थिति संतोषजनक पायी गई। खरवा सरपंच श्री दिनेश पाल पदावत द्वारा राजकीय प्राथमिक विद्यालय खरवा के क्वारेंटाईन सेंटर के लिए 460 पैकेट भी उपलब्ध कराए जा रहे है। यहां सोशल डिस्टेसिंग के संबंध में जागरूक किया गया। इसी प्रकार विश्व हिन्दू परिषद के द्वारा आशापुरा माता मन्दिर ब्यावर में भोजन पैकेट के साथ साथ 250 पैकेट सूखी सामग्री भी वितरित की गई। जेपीपी संस्थान ने भी 500 पैकेट सूखी सामग्री वितरित की गई। राजकीय सनातन धर्म सीनियर सैकेण्डरी स्कूल के क्वारेटाईन सेंटर के श्रमिकों के लिए भी भामाशाहों द्वारा भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है। खाद्य सामग्री तैयार करने एवं वितरण करने वाले व्यक्तियों को दस्ताने, मास्क, कैप पहनने तथा सैनेटाईजर अथवा साबुन से बार बार हाथ धौने एवं सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए प्रेरित किया गया।

error: Content is protected !!