कोरोना महामारी के संकट भरे समय में भी भाजपा सरकार के 1 वर्ष के जश्न के विरोध में श्वेत-पत्र

अजमेर। केंद्र में भाजपा सरकार की 1 वर्ष की उपलब्धियों पर उसका बखान भाजपा के पदाधिकारी बेवजह और कोरोना जैसी भयानक महामारी के संकट काल में भी कर रहे हैं एवं समाचार पत्रों में बड़े-बड़े विज्ञापन दे रहे हैं। यह स्पष्ट करता है कि केंद्र की भाजपा सरकार की कोई भी उपलब्धि नहीं हुई है। इस संबंध में अजमेर के कांग्रेसजन द्वारा श्वेत-पत्र जारी कर यह उल्लेखित किया गया है कि केंद्र की भाजपा सरकार की 1 वर्ष की गलतियों ने देश की आर्थिक स्थिति को बदतर बना दिया है।
कोरोना महामारी ने जब जनवरी माह में दस्तक दे दी थी, तो उसकी घोषणा 22 मार्च को लॉक डाउन के रूप में की गई, वह भी यकायक रात को 8:00 बजे उसी प्रकार की गई जिस प्रकार नोटबंदी कि घोषणा आनन-फानन में यकायक की गई थी। अगर यह घोषणा दो-चार दिन पहले कर दी गई होती, तो गरीब प्रवासी मजदूरों की समस्या नहीं होती तथा वह अपने-अपने ठिकानों पर समय रहते पहुंच जाते।
दूसरा जो गृहस्त है उनको अपनी आवश्यकता की चीजें लेने में कोई परेशानी नहीं आती व वह अपनी पर्याप्त व्यवस्था कर लेते और इसी प्रकार व्यापारियों का माल भी खराब नहीं होता। देश के आम आदमी को राशन व अन्य जरूरी सामानों से तरसाया गया, गरीब मजदूरों को गांव जाने में तरसाया गया।
अगर दो-चार दिन पहले ही लॉक-डाउन की घोषणा कर लेते तो आम आदमी, गरीब, मजदूर व व्यापारी को कोई परेशानी नहीं होती। पहले खुद ने ही सारे देश को खतरे में डाल दिया, दूसरी ओर फिर आनन-फानन में घोषणा कर दी, तीसरी अगर योजनाबद्ध तरीके से घोषणा की जाती तो आज देश की आर्थिक स्थिति में धरातल पर नहीं पहुंचती, गरीब प्रवासी मजदूरों की समस्या नहीं होती।
भाजपा अपनी उपलब्धि अवश्य गिना रही है, लेकिन जो आंकड़े कह रहे हैं वह यह है कि लगभग 24% जनसंख्या आज बेरोजगारी के कगार पर खड़ी है। इसी प्रकार बड़ी संख्या में लोग अपने नौकरियों और धंधों से वंचित हो चुके हैं।
यह उपलब्धि है या अनुपलब्धि, इसका आकलन भाजपा को अपने गिरेबान में झांक के करना चाहिए। देश की जीडीपी दिन-प्रतिदिन गिरती जा रही है, गरीब मजदूर सड़क पर जान दे रहे हैं, युवा बेरोजगार हो रहे हैं, किसान परेशान हैं, व्यवसायी हताश हैं और भाजपा सरकार इन्हीं सब बातों की उपलब्धि व जश्न मना रही है।
इस संबंध में शहर कांग्रेस के उपाध्यक्ष गुलाम मुस्तफा एवं पूर्व उपाध्यक्ष डॉ सुरेश गर्ग ने श्वेत-पत्र के द्वारा अपना विरोध दर्ज कराया है और स्पष्ट किया है कि अगर भाजपा किसी भी प्रकार का जश्न मनाएगी तो हम इसका काले झंडे दिखाकर के विरोध करेंगे।
साथ ही, गुलाम मुस्तफा ने सवाल करते हुए कहा कि देश की गृहनीति में कोरोना महामारी को लेकर व्यवस्थायें चौपट कर दी है।
डॉ. सुरेश गर्ग ने बताया कि चारों ओर से देश की सीमाओं पर अतिक्रमण हो रहा है।
साथ ही, महेश ओझा ने यह बताया कि आज हमने केंद्र की भाजपा सरकार के 1 वर्ष के जश्न के विरोध में काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया हैं।
इस संबंध में ललित भटनागर, साकेत गर्ग, रंजीत मलिक, राजेश पँवार, गणेश चौहान, नौरत गुर्जर, अशोक बिन्दल आदि ने केंद्र की भाजपा सरकार के 1 वर्ष के जश्न का विरोध प्रकट करते हुए रोष जताया।

गुलाम मुस्तफा
उपाध्यक्ष – अजमेर शहर जिला काँग्रेस कमिटी
मोबाइल: 9829070312

error: Content is protected !!