डिस्कॉम ने जारी किए 6132 कनेक्शन, जलदाय विभाग को दिए 186 कनेक्शन

अजमेर, 03 जून। मार्च के अंतिम सप्ताह से लगातार जारी लॉकडाउन के बावजूद अजमेर विद्युत वितरण निगम ने उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए उनकी मांग पर तुरन्त कनेक्शन जारी किए। डिस्कॉम ने गर्मी में सुचारू पेयजल आपूर्ति के लिए जलदाय विभाग को भी कनेक्शन जारी किए। यह कार्य लगातार प्राथमिकता के आधार पर जारी है।
अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबन्ध निदेशक श्री वी.एस.भाटी ने बताया कि डिस्कॉम के सभी 11 जिलों में अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए थे कि लॉकडाउन की पाबंदियों के बावजूद किसी भी घर में अंधेरा नहीं रहना चाहिए। जो भी उपभोक्ता घरेलू कनेक्शन के लिए आवेदन कर रहा है। उसे तुरन्त कनेक्शन जारी किया जाए। निगम ने लॉकडाउन अवधि में अब तक 4831 उपभोक्ताओं को कनेक्शन जारी किए।
उन्होंने बताया कि इसी तरह निगम ने गर्मी में सुचारू जलापूर्ति को भी सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल किया। जलदाय विभाग से समन्वय स्थापित कर तुरन्त कनेक्शन जारी किए। डिस्कॉम क्षेत्र में जलदाय विभाग को 186 कनेक्शन दिए गए। इसी तरह कृषि के लिए भी निगम ने 1115 किसानों को कनेक्शन दिए ताकि सिचाई का काम चलता रहे। लॉकडाउन अवधि में निगम ने 6132 कनेक्शन जारी किए हैं।
श्री भाटी ने कहा कि निगम लगातार उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए काम कर रहा है। निगम के 11 जिलों व 12 सर्किलों में 55 लाख उपभोक्ता है। इन सभी को निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए निगम की टीमें लगातार 24 घंटे काम कर रही है।

error: Content is protected !!