गौमाताओं को हरा चारा व रोग प्रतिरोधक दवा वितरण कार्यक्रम

अजमेर 3 जून ( ) अग्रवाल समाज अजमेर द्वारा बेजुबान पशु पक्षियों के भोजन पानी की व्यवस्था का सेवाकार्य करने का कार्यक्रम आज भी जारी रहा।
अग्रवाल समाज अजमेर के अध्यक्ष पूर्व पार्षद शैलेन्द्र अग्रवाल व महासचिव प्रवीण अग्रवाल ने बताया कि इस सेवा कार्य के तहत प्रतिदिन समाज बंधुओं व गौभक्तों के सहयोग से कम से कम एक टेम्पो हरा चारा गौमाताओं को अर्पण किया जाता है।
अग्रवाल ने बताया कि अग्रवाल समाज अजमेर के आव्हान पर बुधवार को महंत श्री श्यामसुंदर शरण देवाचार्य जी महाराज (श्री नृसिंह मंदिर, होली दडा) तथा प्रमुख समाजसेवी श्री चम्पालाल जी मूंदड़ा व श्रीमती रामसुखी जी मूंदड़ा (कृष्ण विहार) ने श्री सीता गौशाला, आशागंज अजमेर में मौजूद गौवंश के लिए एक-एक टेम्पू (600-600किलो) हरा चारा रिजका गायों को खिलाया गया।
अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए जयपुर की प्रसिद्ध होम्योपैथी डॉ अंशु जी अग्रवाल, श्री रामबाबू जी आमेरिया व डॉ सुरेश जी गर्ग की और से उपलब्ध कराई गई रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की होम्योपैथी दवा *आर्सेनिकम अल्बम 30* के निःशुल्क वितरण के लिए अग्रवाल समाज अजमेर की और से शहर में 25 स्थानों पर बनाये गए दवा वितरण केन्द्रों दवा वितरण कार्यक्रम भी अनवरत जारी है, अभी तक लगभग 2170 के माध्यम से 5648 लोगों के लिए यह दवा दी जा चुकी है।
अग्रवाल ने बताया कि अग्रवाल समाज अजमेर के माध्यम से प्रमुख समाजसेवी अग्र वैश्य बन्धुओं की ओर से अजमेर की विभिन्न गौशालाओं में गौवंश के लिए हरा चारा, बाटा, कुट्टी, गुड़ तथा कबूतरों के लिए दाना व वानरों एवं श्वानों के लिए सेवा कार्य निरन्तर चलता रहेगा। उन्होंने समाज के सभी सदस्यों से अपने अपने क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा मिट्टी के परिंडे लगाने का भी आग्रह किया गया है। यह सभी सेवा कार्य निरंतर जारी रहेंगे।

error: Content is protected !!