चीन की बढ़ती बदमाशियों पर आम आदमी पार्टी युवा संगठन की ललकार

आज दिनांक 17-6-20 को भारतीय सैनिकों की शहादत से ग़ुस्साए आम आदमी पार्टी अजमेर के कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी के युवा संगठन के तत्वावधान में कार्यकर्ताओं ने दीपदान के साथ हुंकार भरी और चीन सहित अन्य दुश्मन देशों को अपनी हदों में रहने की चेतावनी दे डाली।
आम आदमी पार्टी की संभाग प्रभारी कीर्ति पाठक ने अपने संदेश में कहा कि पंचशील सिद्धांतों की आड़ में चीन ने सन बासठ में भारत को ठगा और आज तक लगातार ठगता आ रहा है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार को चीन के साथ अपने सभी राजनैतिक सम्बन्ध तोड़ देने चाहिए और व्यापारिक सम्बन्ध भी तुरंत प्रभाव से समाप्त कर देने चाहिए। भारत के नागरिकों को भारतीय सरकार को इस कदम को उठाने को मजबूर करना चाहिए।
कीर्ति पाठक ने माँग की कि सरकार को इस के साथ एक जाँच कमिटी भी बैठानी चाहिए जो इस चूक के पीछे छिपे कारणों की जाँच करे व अपनी रिपोर्ट सार्वजनिक करे।
यदि हिंसक झड़प में बीस सैनिकों की मृत्यु होती है तो ये एक गम्भीर विषय है जिस पर सरकार को तुरंत ऐक्शन लेना आवश्यक है।
कार्यक्रम में उपस्थित आम आदमी पार्टी ज़िलाध्यक्ष एडवोकेट दीपक गुप्ता ने अपने उदबोधन में सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को चीन निर्मित सामान के बहिष्कार करने की शपथ दिलवाई और प्रधानमंत्री को विश्वास दिलाया कि भारत की पूरी जनता इस समय में साथ खड़ी है और अब जो भी देश भारत की तरफ़ टेढ़ी आँख से भी देखे उसे विश्वपटल से साफ़ कर दिया जाए।
आम आदमी पार्टी यूथ विंग के ज़िला अध्यक्ष राजवीर सिंह मझेवला ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय सेना के बीस जाँबाज़ों की शहादत पर आम आदमी पार्टी यूथ ब्रिगेड अजमेर ज़िले के युवा साथियों ने आज शाम विजय स्मारक, बजरंगढ़ पर दीपदान किया । उन्होंने चीन के प्रति अपने आक्रोश को चीन विरोधी नारे लगा कर ज़ाहिर किया।
कार्यक्रम में अजमेर महिला अध्यक्ष मीना त्यागी , ज़िला महासचिव दिनेश गोयल, ज़िला प्रवक्ता एडवोकेट अर्चना जसराय , विधि प्रकोष्ठ अध्यक्ष एडवोकेट गोपाल शर्मा, एडवोकेट जीतेश माहेश्वरी , हेमेंद्र मिश्रा , शहर कोषाध्यक्ष प्रशांत मिश्रा , महेश गंगवानी , आफ़ाक खान , किरण कुमारी , मनोज कुमार , विनोद , देवेंद्र सहित AAP अजमेर युवा संगठन , अजमेर ज़िला कार्यकारिणी व शहर कार्यकारिणी के अन्य कई सदस्य मौजूद थे।

error: Content is protected !!