तेजी से फैलते संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन उठाए आवश्यक कदम: देवनानी

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 21 जुलाई।
विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने जिला कलक्टर को पत्र लिखकर अजमेर में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को चिन्ताजनक बताते हुए इसकी रोकथाम के लिए प्रशासनिक स्तर पर गंभीरतापूर्वक आवश्यक कदम तत्काल उठाये जाने की आवश्यकता बताई।
विधायक देवनानी ने कलक्टर को लिखा कि अजमेर में पिछले दिनों में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है तथा रोजाना बड़ी संख्या में संक्रमित मरीज सामने आ रहे है व ईलाज के दौरान कई मरीजों की मृत्यु भी हुई है। क्षेत्र में संक्रमण जिस तेजी से फैल रहा है वह सबके लिए चिन्ता का विषय है। लाॅकडाउन खुलने के बाद लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही के साथ ही जनता को जागरूक करने व बचाव हेतु आवश्यक गाईड लाईन का पालन कराने के क्रम में प्रशासनिक प्रयासों में रही कमी भी इसके लिए जिम्मैदार है।
उन्होंने प्रशासन के स्तर पर लोगों को मास्क पहनने, हाथ धोने/सेनिटाईज करने हेतु जागरूक करने व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कराने के साथ ही संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आए लोगों की तत्काल जांच व उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित कराने की आवश्यकता बताई। इसके अलावा बाजारों, चैराहों, सब्जी मण्डी सहित ऐसे स्थान चिन्हित करके जहाॅं पर अधिक संख्या में लोग एकत्रित होते है, उन्हें रोकने तथा बेवजह घूमने-फिरने वालों को भी रोकने की आवश्यकता बताई।

error: Content is protected !!