प्रशासन मूकदर्शक बने तो आमजन कोरोना से बचने के लिये कहाँ गुहार लगाए – भूतड़ा

देवी शंकर भूतडा
ब्यावर/अजमेर 26 जुलाई, कांग्रेस पार्टी व राज्य सरकार के द्वारा राजभवन में धरने के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी अजमेर देहात के जिलाध्यक्ष व पूर्व विधायक देवीशंकर भूतड़ा ने प्रेस नोट जारी कर कहा कि राजभवन में व कांग्रेस पार्टी द्वारा सड़को पर किये जा रहे धरना-प्रदर्शन को कोरोना महामारी के समय मानवता के खिलाफ गम्भीर संकट बताते हुए कहा कि सत्ताधारी पार्टी के मुखिया व उनके लोग कोरोना से बचने के लिए स्वयं सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी की धज्जियां उड़ाते हुए उल्लंघन कर आमजन के जीवन को संकट में डाल रहे हैं और राज्य का प्रशासन मूकदर्शक बने तो आमजन कोरोना से बचने के लिये कहाँ गुहार लगाए।

भूतड़ा ने कहा कि सत्ताधारी दल के आह्वान पर 25 जुलाई को जिस प्रकार जिला मुख्यालयों पर कोविड-19 के सम्बंध में डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी द्वारा जारी दिशा निर्देशों की धज्जियां उड़ाकर प्रदर्शन किया साथ ही राज्य सरकार द्वारा लगाई कोरोना से बचाव के लिए धारा 144 को तोड़ा जो कानून की अवेहलना करने का घोर कृत्य है उस पर भी प्रशासन मौन रहे तो राजस्थान का आम आदमी राज्य शासन को संशय की निगाहों से देख रहा कि जो सरकार कानून व लोकतंत्र की दुहाई देते नही थक रही है वो स्वयं धज्जियां उड़ा रही है।

भूतड़ा ने कहा कि कांग्रेस का आंतरिक झगड़ा सड़को पर है कांग्रेस का आलाकमान भी झगड़े को सुलटाने में खुद सुलट रहा है और दोष भाजपा पर मड़ रहा हैं। राजस्थान के इतिहास में पहली बार मुख्यमंत्री की हिटलरशाही के खिलाफ उनकी सरकार का उपमुख्यमंत्री व पार्टी का अध्यक्ष आवाज उठा रहा है उन की सुनने की बजाए भाजपा को कोसना शोभा नही देता। जिस विधानसभा के सदन का सत्रहासन कोरोना माहमारी के बढ़ने के कारण किया ,आज जब महामारी विकराल रूप धारण कर रही है 35 हजार से अधिक केस हो चुके है 600 से अधिक लोगो ने कोरोना कि वजह से अपनी जाने गंवा दी है ऐसे समय में कोरोना से आमजन के बचाव हेतु कार्य करने की बजाय मुख्यमंत्री सत्र बुलाने हेतु कानून कायदे ताक में रखकर प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति के यहां धरने की बात कर रहे है स्वयं सरकार ने अपनी कारगुजारियों से मख़ौल खड़ा कर राजस्थान की जनता को शर्मसार किया है जिसे जनता कभी बर्दाश्त नही करेगी और करारा जवाब देने के लिए आतुर हैं।

भूतड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने राजस्थान को भगवान भरोसे छोड़कर अपने घर के अंतर्कलह से डगमगाती कुर्सी को संभालने के लिये राजस्थान के लोकतंत्र का गौरवमय इतिहास पर पानी फैरते हुए राजभवन तक घेराव कर डाला और यह कहने में भी नही चुके की राजस्थान की 8 करोड़ जनता राजभवन का घेराव करने आ गयी तो हमारी जिम्मेदारी नहीं है तब महामहिम राज्यपाल का यह कहना कि मेरी सुरक्षा के लिए कौन सी एजेन्सी के पास जाना चाहिए यह राजस्थान के लिये घोर निराशाजनक था, गहलोत सरकार द्वारा किए गए इस निंदनीय कृत्य से पूरे देश मे राजस्थान शर्मसार हुआ है।

भूतड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री बाड़े में रहकर बहुमत होने की बात कर रहे हैं यदि सरकार के पास नम्बर गेम है तो फिर बाड़ा खोल कर सरकार चलाए फिर पता चल जाएगा कौन सा पंछी उड़कर किस डाल पर बैठ गया है। सरकार भाजपा पर दोषारोपण करने कि बजाय घर को चुस्त-दुरुस्त करे तथा आमजन के हित से जुड़े कार्य मे जुट कर काम करे और भाजपा पर झूठा दोषारोपण करना बंद करे।
——————————————
प्रेस नोट जारीकर्ता- मोहित जैन, जिला मीडिया प्रभारी, बीजेपी अजमेर देहात
मो. 9694365185

error: Content is protected !!