जनता के जख्मों पर नमक छिड़क रही सरकार: देवनानी

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 9 अगस्त।
भाजपा के वरिष्ठ नेता व विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने राज्य सरकार पर जनता के जख्मों पर नमक छिड़कने का आरोप लगाते हुए कहा कि जनता कोरोना से जूझ रही है और सरकार अपने विधायकों के साथ महंगी होटलों में गीत-संगीत में मस्त है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी हर तरफ तेजी से फैलती जा रही है व संक्रमितों के मृत्यु की दर भी बढती जा़ रही है तथा सरकारी अस्पतालों में व्याप्त अव्यवस्थाओं के कारण मरीज परेशान हो रहे है जबकि मुख्यमंत्री गहलोत इन सबकों नजरअंदाज कर अपनी कुर्सी बचाने की जुगत में लगे हुए है।
देवनानी ने कहा कि आजादी के बाद किसी राज्य में ऐसा पहली बार हो रहा है कि सीएम के नेतृत्व में ही सत्तारूढ़ दल के विधायकों व पूरे मंत्रीमण्डल को लगभग 1 माह से बंधक बनाया गया हो। एक तरफ तो मुख्यमंत्री गहलोत स्पष्ट बहुमत होने का दावा कर रहे है और दूसरी तरफ अपने विधायकों को लम्बे समय से बंधक बनाके रखा है। उन्होेंने कहा कि जब सीएम को अपने विधायकों पर ही विश्वास नहीं रहा तो फिर उन्हें शासन करने का क्या अधिकार है ? मुख्यमंत्री का ध्यान केवल और केवल अपनी कुर्सी बचाने में लगा है जबकि जनता कोरोना के साथ-साथ पानी, बिजली के चार-चार महिने के बिलों के बोझ को झेलने की मशक्कत कर रही है। कानून व्यवस्था का प्रदेश में बुरा हाल है। बजरी माफिया बैलगाम हो चुके है। जनता की पीड़ा सुनने के लिए सरकार नाम की कोई चीज कहीं पर नजर नहीं आ रही।
देवनानी ने कहा कि कांग्रेस के 19 विधायकों की संख्या घटा दी जाए तो कांग्रेस के पास बहुमत बचता भी कहाॅ है और अब तो हाल यह है कि अपना घर संभाल पाने में नाकाम हो रही कांग्रेस विपक्ष पर दबाव बनाने में लग गई है। उनके साथी विधायक गुढ़ा ने भाजपा के 72 विधायकों को विधान सभा में प्रवेश करके दिखाने का जो चेलेंज दिया है वह सीधे-सीधे गुण्डागर्दी पर उतारू होने वाला कदम कहा जा सकता है लेकिन भाजपा को ऐसे हथकण्डों से डराया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि वर्तमान हालातों में लोकतंत्र की रक्षा के लिए राज्यपाल व स्पीकर को यह व्यवस्था सुनिश्चित करवानी चाहिए कि सभी विधायकों को बाड़ाबंदी से तत्काल मुक्त कराया जाए।
जोधपुर में पाक विस्थापित परिवार के 11 लोगों की रहस्यमय मृत्यु दुःखद :
देवनानी ने मुख्यमंत्री गहलोत के गृहजिले जोधपुर में एक पाक विस्थापित परिवार के 11 नागरिकों की एकसाथ रहस्यमय मृत्यु की खबर को दुःखद व चिन्ताजनक बताया। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है कि राज्य सरकार लगभग एक माह से बाड़ेबंदी की आड़ में फाईव स्टार होटलों में महफिले सुनने में मस्त है जबकि कानून व्यवस्था का इससे बुरा हाल क्या हो सकता है ?

error: Content is protected !!