वार्डों में लिखवाए जाएंगे सफाईकर्मियों के फोन नम्बर

मरीजों व परिजन के लिए शुरू होगी कैन्टीन सुविधा
ड्रग स्टोर की समस्या का भी होगा समाधान
जेएलएन अस्पताल में मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक

अजमेर, 16 सितम्बर। राजकीय जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय में सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए वार्डों में सफाईकर्मियों के मोबाईल नम्बर लिखवाएं जाएंगे। यह नम्बर वार्ड के जिम्मेदार अधिकारियों को भी उपलब्ध रहेंगे। अस्पताल में आमजन, मरीज के लिए कैन्टीन भी शुरू होगी। ड्रग स्टोर की समस्या का समाधान होगा। अस्पताल में करबी 4 करोड की लागत से कई उपकरणों की खरीद को भी मंजूरी दी गई है।

राजकीय जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक आज संभागीय आयुक्त डॉ. आरूषि मलिक की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में गैर सरकारी सदस्य पूर्व डॉ. राजकुमार जयपाल और ललित जड़वाल भी उपस्थित रहें।

बैठक में अस्पताल की सफाई व्यवस्था में सुधार के लिए निर्णय किया गया कि वार्डों में सफाई के लिए जिम्मेदार कर्मचारियों के मोबाईल नम्बर लिखवाए जाएंगे। इसी तरह अस्पताल में आने वाले मरीज और परिजन की सुविधा के लिए मुख्य कैन्टीन की सुविधा बहाल की जाएगी। इसके लिए शीघ्र स्थान का चयन होगा। अस्पताल में ड्रग स्टोर की समस्या का भी शीघ्र समाधान किया जाएगा।

संभागीय आयुक्त ने अस्पताल में करीब 4 करोड़ रूपये के उपकरणों की खरीद को मंजूरी दी। आरएमआरएस से अस्पताल में रेडियन्ट वार्मर, फोटोथैरेपी, फ्रिज, सीबीसी मशीन, सेन्टरफ्यूजिंग मशीन, ऎलिजा रीडर, वोल्यूमीटर इन्फ्यूजन पम्प सहित अन्य उपकरण खरीदे जाएंगे।

बैठक में लैप्रोस्कोपी, कार्डियोलॉजी में एफ.एफ.आर., रोटा, आईवीयूएस, ओसीटी, एंजियो जेट प्लाज्मा आदि जांचों की नई रों का भी निर्धारिण किया गया। बैठक में अस्पताल के विकास से जुड़े अन्य मुद्दों पर भी प्रस्ताव पारित किए गए।

बैठक में सोसायटी के सदस्य के रूप अतिरिक्त संभागीय आयुक्त सत्तार खान, डॉ. अनिल जैन, प्राचार्य डॉ. वी.बी. सिंह, डॉ. नीरज गुप्ता, डॉ. संजीव माहेश्वरी, डॉ. विजय लक्ष्मी धाभाई, वित्तीय सलाहकार श्री मनोज शर्मा, पीआरओ श्री भानूप्रताप गुर्जर, लेखाधिकारी नीलम कंवर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!