भारत को जानो प्रतियोगिता इस बार ऑनलाइन होगी

भारत विकास परिषद द्वारा संस्कार प्रकल्प के तहत आयोजित की जाने वाली भारत को जानो प्रतियोगिता इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते ऑनलाइन आयोजित की जा रही है।
संयोजक राधेश्याम अग्रवाल ने बताया कि यह प्रतियोगिता अजमेर भीलवाड़ा और राजसमंद जिले के सभी विद्यालयों में ऑनलाइन एप्लीकेशन के माध्यम से आयोजित की जाएगी। यह प्रतियोगिता
कनिष्ठ (कक्षा 6 से 8 )एवं वरिष्ठ वर्ग (कक्षा 9 से 12) दो वर्ग और तीन चरण विद्यालय स्तर, शाखा स्तर और प्रांत स्तर पर आयोजित होगी।
प्रांत स्तरीय प्रतियोगिता ऑनलाइन मोबाइल एप्लीकेशन एवं लाइव एप्लीकेशन के माध्यम से आयोजित होगी।
विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगिता में रजिस्ट्रेशन प्रारंभ कर दिए गए हैं यह रजिस्ट्रेशन निःशुल्क है, विद्यालयों के छात्र ऑनलाइन संबंधित क्षेत्र की शाखा में जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।
प्रतियोगिता के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है व क्षेत्रवार प्रकल्प प्रभारी बना दिए गए हैं।
गूगल प्ले स्टोर पर जाकर *BVP BKJ* मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड कर, registration कर सकते हैं।
https://play.google.com/store/apps/details?id=in.vpipl.bvpbkjstd

अध्यक्ष अशोक गोयल ने बताया कि तीनों जिलों के 650 से अधिक सरकारी एवं निजी विद्यालयों के 50,000 से अधिक छात्र छात्राओं की सहभागीता का लक्ष्य प्रान्त द्वारा द्वारा रखा गया है।
शाखा सम्पर्क प्रमुख सुरेश गोयल के अनुसार विद्यार्थियों की अधिक सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए विद्यालयों के भारत को जानो प्रभारियों से सम्पर्क करना प्रारंभ कर दिया गया है।गोयल के अनुसार भारत को जानो प्रतियोगिता अजमेर शहर के विद्यालयों हेतु शाखा अनुसार दिनांक 11 से 14 अक्टूबर के मध्य आयोजित की जाएंगी।

राधेश्याम अग्रवाल
संयोजक
भारत को जानो प्रति.
भारत विकास परिषद (मुख्य शाखा, अजमेर)
मोबाइल न:-9414421193

error: Content is protected !!