रेलवे अस्पताल में लोकल परचेज की एस एम एस अलर्ट की सुविधा

आज दिनांक 25 सितंबर 2020 को “विश्व फार्मासिस्ट दिवस”के अवसर पर रेलवे चिकित्सालय अजमेर में मरीजों की सुविधा हेतु लोकल परचेज दवाई के उपलब्ध होने संबंधित एसएमएस अलर्ट मरीज को भेजे जाने की सुविधा का शुभारंभ किया गया |रेलवे अस्पताल से उपचार लेने वाले रेल अधिकारियों कर्मचारियों हेतु यह एक विशेष सुविधा है इसमें मरीजों को स्थानीय स्तर पर खरीदी गई दवाइयों के हिंदी व अंग्रेजी में एसएमएस प्राप्त होंगे। इससे संबंधित मरीज को अपनी दवा लेने के लिए बार-बार अस्पताल आने की और दवा के बारे में पूछने की आवश्यकता नहीं होगी जिससे उसे अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकल रहा होगा । ओर समय पर दवाई उप्लब्ध होगी।सभी मरीज़ों को कंप्यूटर में दर्ज किए गए एसएमएस मिलेंगे, जैसे बैंकिंग लेनदेन के एसएमएस अलर्ट मिलते है । इससे मरीजों और परिचारकों के समय, धन और ऊर्जा की बचत होगी।
मंडल रेल प्रबंधक श्री नवीन कुमार परसुरामका के अनुसार रेल अस्पताल में इस प्रकार का सिस्टम शुरू किया जाने से अस्पताल से उपचार लेने वाले रेल कर्मियों को अत्यधिक सुविधा होगी।
विश्व फार्मासिस्ट डे के अवसर पर रेलवे अस्पताल के फार्मासिस्ट तथा स्टाफ ने “ट्रांसफार्म ग्लोबल हेल्थ” की शपथ ली । इस अवसर पर आयोजित सेमिनार में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक श्री पीसी मीणा ने संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में चिकित्सा के क्षेत्र में रेलवे में उच्च शिक्षित व अनुभवी फार्मासिस्ट आ रहे हैं जिससे रेलवे अस्पताल के मरीज लाभान्वित हो रहे हैं ।

मुख्य जनसंपर्क निरीक्षक अजमेर।

error: Content is protected !!