मतदाताओं का रहा इंतजार-धीमी गति से हुवा मतदान

सरवाड़ में हुवा मतदान का बहिष्कार
केकड़ी 23 नवंबर(नि सं)पंचायत राज चुनाव2020 के प्रथम चरण में दोपहर तक मतदान बहुत ही धीमी गति से चला।अधिकांश बूथों पर मतदान कर्मी मतदाताओं के इंतजार में ठाले बैठे रहे।आलम यह रहा कि तीन बजे तक सबसे अधिक भिनाय में46-93%सबसे कम केकड़ी में37-59%मत पड़े थे।
मतदाताओं में मत देने में अरुचि स्पष्ट रूप से देखने को मिली।
विशेष रूप से देखने को मिला किM मतदाताओ को पोलिंग बूथ तक ले जाने में ही राजनीतिक दलों को काफी मशक्कत करनी पड़ी फिर भी आशानुरूप उनको सफलता नही मिली।इसकारण मतदान प्रतिशत कम रहा।
जिला कलेक्टर और जिला पुलिस अधिक्षक द्वारा सावर व सरवाड़ क्षेत्र का दौरा किया गया।कुल मिलाकर बिना किसी झंझट के मतदान शांति पूर्वक सम्पन्न हो गए।
सरवाड़
————
पंचायत समिति के सरवाड़ के मतदान केंद्रों का निर्वाचन विभाग द्वारा नियुक्त एरिया मजिस्ट्रेट नाथूलाल राठी आर ए एस द्वारा निरीक्षण कर सोशल डिस्टेंस के मद्देनजर शांतिपूर्ण मतदान की अपील कर की गई हरपुरा फतेहगढ़ गोविला चांदना इत्यादि पंचायतों निरीक्षण किया।मतदान61-42%रहा।
बहिष्कार
—————
पंचायत समिति सरवाड़ की ग्राम पंचायत सदरपुर के ग्राम मरोगला के ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया इस ग्राम के बूथ संख्या 79 पर कुल 369 मतदाता है उनमें से किसी भी मतदाता ने मतदान नहीं किया है उक्त गांव पंचायत समिति के वार्ड संख्या 14 में एवं जिला परिषद के वार्ड संख्या 21 में आता है।
मतदाताओं की इंतजार में बैठी मतदान दल के कर्मचारी किंतु सायं 6 बजे तक एक भी मतदाता वोट डालने नहीं आया यह नजारा है पंचायत समिति सरवाड़ के ग्राम पंचायत सदापुर के बूथ संख्या 79 का।

error: Content is protected !!