डोर टू डोर कचरा संग्रहण हेतु शुल्क वसूलने की तैयारी के विरोध स्वरूप हस्ताक्षर अभियान

आज दिनांक 28-11-20 को आम आदमी पार्टी की अजमेर इकाई द्वारा ज़िलाध्यक्ष मीना त्यागी के नेतृत्व में अजमेर नगर निगम द्वारा 1 दिसम्बर से डोर टू डोर कचरा संग्रहण हेतु शुल्क वसूलने की जो तैयारी की जा रही हैं उस के विरोध स्वरूप हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।
अजमेर की जनता ने इस अभियान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।
अभियान मदार गेट, आगरा गेट सब्ज़ी मंडी , पट्टीकला,नया बाज़ार , गोल प्याऊ आदि स्थानों पर चलाया गया।
राजस्थान महिला शक्ति प्रदेश अध्यक्ष कीर्ति पाठक ने अभियान में उपस्थिति दर्ज करवाई और कहा कि कोरोना आपदा काल में जब आम नागरिक आर्थिक तंगी से जूझ रहा है उस समय ये तुग़लकी फ़रमान जारी करना नागरिकों का शोषण ही कहलायेगा।
नगर निगम के ज़िम्मे एक सफ़ाई का ही काम है और यदि आम जनता को शुल्क दे कर ही सफ़ाई व्यवस्था करवानी है तो निगम ही क्यूँ अजमेर के नागरिक किसी प्राइवट एजेन्सी से इसे करवा सकते हैं।
ज़िलाध्यक्ष मीना त्यागी का सुझाव था कि निगम कचरे को recycle कर , कचरे से ऊर्जा उत्पन्न कर आर्थिक उपार्जन कर सकता है सो नागरिकों पर बोझ डालना अनुचित है। उनका कहना था आप इसका पुरजोर विरोध करती है व आगामी दिनों में हस्ताक्षर अभियान को डोर टू डोर व विभिन्न बाज़ारों में आयोजित कर लोगो से सम्पर्क करेगी और उन के विरोध को अजमेर नगर निगम तक पहुँचाएगी।
इस अवसर पर अजमेर महिला शक्ति ज़िला अध्यक्ष पूजा तोलवनी,यूथ जिला अध्यक्ष राजवीर सिंह , पृथ्वी सिंह, प्रशान्त मिश्रा और रूकसार आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

मीना त्यागी
ज़िला अध्यक्ष
आम आदमी पार्टी
अजमेर

error: Content is protected !!