आंकड़े छुपाने के बजाय व्यवस्थाएं सुधारने पर दे ध्यान:देवनानी

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 2 दिसम्बर। विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने चिकित्सा विभाग द्वारा अजमेर में गत दिवस कोरोना संक्रमित मरीजों की मौतों के आंकड़े छुपाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि सच्चाई छुपाने के बजाय अस्पताल प्रशासन को चिकित्सा व्यवस्थाएं सुधारने पर ध्यान देना चाहिए जिससे संक्रमित मरीजों की जान बचाई जा सके।
उन्होंने कहा कि यह समझ से परे है कि जेएलएन अस्पताल में 21 घंटे में 10 संक्रमितों की मौत हुई जिसे छुपाते हुए चिकित्सा विभाग द्वारा एक बताया गया। सच्चाई को छुपाकर प्रशासन जनता को गुमराह कर रहा है जबकि जरूरत इस बात की है कि अस्पताल प्रशासन यह प्रयास करे कि कैसे संक्रमित मरीजों को समय पर आवश्यक चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराई जा सके। अस्पताल में कई मरीजों को आक्सीजन तक उपलब्ध नहीं हो पा रही है, संभागस्तरीय अस्पताल में ऐसी स्थितियां चिन्ता का विषय है।
देवनानी ने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण जिस खतरनाक स्थिति की और बढ़ रहा है एसे हालातों में चिकित्सा विभाग के साथ ही आमजन को भी गंभीरतापूर्वक पूरी तरह सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने जनता से आग्रह किया है कि बिना मास्क के घर से बाहर ना निकले तथा हाथ धोने व सेनेटाईजर के उपयोग जैसी सावधानियां बरते साथ ही जब तक जरूरी ना हो भीड़ वाले स्थानों पर जाने से बचे। कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सरकार द्वारा जारी गाईड लाईन की सभी पालना करे।
दुकानदारों को अनावश्यक परेशान ना करे पुलिस-
देवनानी ने कहा कि राज्य सरकार के रात्रि 8 बजे तक दुकानें बन्द करने के निर्देश है परन्तु अजमेर में पुलिस द्वारा सांय 6.45 बजे ही सख्तीपूर्वक दुकानें बन्द कराई जा रही है जो कि गलत है। उन्होंने कहा कि सभी दुकानदार सरकार के निर्देशों की पालना स्वैच्छा से ही कर रहे है एसे में पुलिस प्रशासन को भी सांय 7.30 बजे तक के समय की छूट दुकानदारों को देनी चाहिए ताकि वे अपने प्रतिष्ठान बन्द करके रात्रि 8 बजे तक घरों तक पहुंच सके।

error: Content is protected !!