पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी करने की कड़े शब्दों में निंदा

कांग्रेस के वरिष्ठ युवा नेता व मानव अधिकार परिषद के प्रदेश अध्यक्ष शैलेश गुप्ता ने केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी करने की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए आम आदमी के साथ कुठाराघात करना कहा है।इसपर अपना रोष प्रकट किया है।
कांग्रेस नेता शैलेश गुप्ता ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में केंद्र सरकार की ओर से डीजल पेट्रोल से गैस के दामों में जो बढ़ोतरी की गई है वह निंदनीय है जहां एक और यूपीए सरकार के दौरान अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 120 डालर प्रति बैरल थी, लेकिन पेट्रोल डीजल के दाम 70 रुपये प्रति लीटर थे। वही मोदी सरकार के दौर में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत बहुत ही कम हो गई है। जो लगभग $50 प्रति बैरल से भी कम पहुंच गई है, लेकिन भाजपा सरकार डीजल पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ा रहि है।आज कोरोना के कारण लोगो के धंधे बन्द पड़े है आर्थिक स्थिति खराब हो गई है।
मानव अधिकार परिषद के प्रदेश अध्यक्ष शैलेश गुप्ता ने कहा कि जब किसी प्रदेश में चुनाव होते हैं तो केंद्र सरकार डीजल पेट्रोल के दामों को उसी मूल्य पर रोक देती है। लेकिन जैसे ही चुनाव खत्म होते हैं, पुनः दाम बढ़ा देती है 2 दिन पूर्व रसोई गैस के दामों में ₹50 की बढ़ोतरी कर केंद्र सरकार ने आमजन का बजट बिगाड़ दिया है। शैलेश गुप्ता ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा रसोई गैस सब्सिडी को खत्म कर दिया है। जिससे उज्ज्वला योजना में कनेक्शन पाने वाले गरीब लोग भी अपना सिलेंडर पुनः रिफिल नहीं करा पा रहे हैं। शैलेश गुप्ता ने कहा कि? भाजपा जब विपक्ष में थी तो ₹2 बढ़ते ही प्रदेश व्यापी धरने प्रदर्शन चालू हो जाते थे। बैल गाड़ियों पर लेकर सिलेंडर ,मोटरसाइकिल रख कर निकल पड़ते थे परंतु आज 1 साल के अंदर। ₹12 .32 पैसे बढ़ा दिए हैं। जिस पर केंद्र सरकार कुछ नहीं बोल रही है।

error: Content is protected !!