टाटा नेक्‍सॉन ईवी ने 2000 गाड़ियों की बिक्री का आंकड़ा पार किया

मुंबई, 3 दिसंबर, 2020: भारत की सबसे पसंदीदा इलेक्ट्रिक कार टाटा नेक्‍सॉन ईवी ने 2000 कारों की बिक्री के आंकड़े को पार कर लिया है। लॉन्च के बाद 10 से अधिक महीनों में, नेक्सॉन ईवी की बिक्री नवंबर 2020 में2200 यूनिट तक पहुंच गई जो व्यक्तिगत कार सेगमेंट में इलेक्ट्रिक व्‍हीकल्‍स के लिए बढ़ रही तेज मांग को दर्शाती है। इस साल अगस्त में अपनी 1000वींनेक्सॉन ईवी रोल आउट करने के बाद के 3 महीनों (सितंबर-नवंबर 2020) के रिकॉर्ड समय में 1000 औरकारें बिकी। अपने आकर्षकमूल्य-प्रस्ताव के साथ,नेक्सॉन ईवी भारत में सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार के रूप में उभरी है। वर्तमान में टाटा मोटर्स 74% कीबाजार हिस्सेदारी के साथ इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट का नेतृत्व कर रही है। यह उपलब्धि भारत की अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी,टाटा नेक्‍सॉन ईवी के लिए ग्राहकों के शानदार रिस्‍पॉन्‍स का एक प्रमाण है।

ग्राहकों के जबर्दस्‍त रिस्‍पॉन्‍स की सराहना करते हुए,श्री शैलेशचंद्र, प्रेसिडेंट, पैसेंजर व्‍हीकल बिजनेस यूनिट, टाटामोटर्स ने कहा कि “यह हमारे लिए और भारत में इलेक्ट्रिक वाहन को अपनाने में तेजी लाने के लिए हमारी यात्रा में हमारे साथ काम करने वालों के लिए बहुत गर्व का क्षण है। लॉन्च के बाद से टाटा नेक्सॉन ईवी ने पूरे देश की कल्पना पर कब्जा कर लिया है और इसनेलगातार इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट का नेतृत्व करना जारी रखा है। रोमांचकपरफॉर्मेंस, शून्यउत्सर्जन केसाथ कनेक्‍टेडड्राइव अनुभव और आकर्षक कीमत की पेशकश करने वालीनेक्सॉन ईवी को ग्राहकों ने तहेदिल से स्‍वीकार किया है। इस बढ़ती मांग को कई चीजों का सहयोग मिला है जैसेकि ग्राहकों में बढ़ रही जागरूकता, चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर में बढ़ोतरी, सरकारी इंसेंटिव को मिल रहा प्रोत्‍साहन, ईवी को लेकर मौजूद मिथकों का टूटना और सबसे महत्वपूर्ण रूप से निर्विवाद लाभ जो यहप्रदान करता है यानि परिचालन का कम खर्च। इसके अलावा पंजीकरण और सड़क पर लाभ जैसे प्रोत्साहनों के संदर्भ में सरकार की ओर से निरंतर समर्थन के साथ हम आशा करते हैं कि इलेक्ट्रिक वाहन जल्द ही भारत में ग्राहकों के लिए सबसे वांछनीय और मुख्यधारा की पसंद बन जाएगा।”

इसके अलावा,भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में तेजी लाने के लिए टाटा मोटर्स ने एक समग्र ई-मोबिलिटी इकोसिस्‍टम “टाटा यूनिईवर्स” को पेश किया है। यह टाटा ग्रुप की अन्‍य कंपनियों की ताकत एवं अनुभव का करीब से लाभ उठाता है ताकि इलेक्ट्रिक वाहन को लेकर एक व्‍यावहारिक माहौल बनाया जा सके। उपभोक्‍ताओं को टाटायूनीईवर्स द्वारा पावर्ड, चार्जिंग समाधान, अभिनव खुदरा अनुभव और आसान फाइनेंसविकल्पों सहित ई-मोबिलिटीपेशकश की पूरी श्रृंखला तक पहुंच मिलेगी।

भारत में गतिशीलता का भविष्य इलेक्ट्रिक है और टाटामोटर्स के उत्पाद भविष्य के उपभोक्ता की जरूरतों को पूरा करने के लिए अच्छी स्थिति में हैं। ऑफर्स और कार खरीदने के विकल्पों के बारे में अधिक जानकारी के लिए,अपने नजदीकी डीलरशिप या वेबसाइट https://cars.tatamotors.com/ पर जाएं।

error: Content is protected !!