राजस्थान से कांग्रेस की उलटी गिनती शुरू:देवनानी

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 9 दिसम्बर। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं विधायक वासुदेव देवनानी ने प्रदेश में जिला परिषदों व पंचायत समितियों के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को एतिहासिक बहुमत मिलने पर कहा कि राजस्थान से कांग्रेस की उलटी गिनती शुरू हो गई है।
देवनानी ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस के दो साल के शासन से जनता पूरी तरह त्रस्त हो चुकी है। कांग्रेस के झूठे वादों, जनविरोधी नीतियों तथा पार्टी के भीतर नेताओं की आपसी लड़ाई व खींचतान में प्रदेश का विकास ठप्प करने का जवाब जनता ने पंचायतराज चुनावों में देते हुए कांग्रेस का सूंपड़ा साफ कर दिया है। जो कांग्रेस खुद को किसानों का हितैषी जताते हुए कृषि सुधार के लिए केन्द्र के नये कानूनों का विरोध कर रही है उन्हीं किसानों ने जो ग्रामीण क्षेत्र में ही रहते है उन्होंने कांग्रेस को आईना दिखा दिया है कि अब वे किसी बहकावे में आने वाले नहीं है।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के बाद अब शहरी निकायों के चुनावों में भी कमल खिलेगा, हालांकि कांग्रेस ने जिस प्रकार पंचायतराज चुनावों में परिसीमन का गन्दा खेल खेलकर हारी बाजी को पलटने का असफल प्रयास किया था उसी प्रकार शहरों में भी वार्डो के परिसीमन कराए है लेकिन जनता इसका माकूल जवाब कांग्रेस को जरूर देगी।
देवनानी ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा मंगलवार को बन्द के दौरान गुण्डागर्दी पर उतारू होकर प्रदेश भाजपा कार्यालय पर की गई अराजकता व हुड़दंग को प्रदेश के पंचायतराज चुनावों में उनको मिली करारी हार की बौखलाहट बताया। उन्होंने कहा कि हार की बौखलाहट में कांग्रेस का यह कृत्य पूर्णतः अलोकतांत्रिक तो था ही साथ ही पुलिस का मौके पर मूकदर्शक बने रहना और भी शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कहीं भी बन्द को ना तो किसानों का समर्थन मिला और ना ही आमजन का जबकि कांग्रेस ने सरकारी मशीनरी का भी दुरूपयोग किया। जहां कहीं भी आंशिक रूप में बन्द रहा वो कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा की गई गुण्डागर्दी से बचने के लिए था ना कि समर्थन के रूप में।
देवनानी ने अजमेर जिला परिषद के चुनाव में लगातारी चैथी बार भाजपा को मिले स्पष्ट बहुमत पर कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए मतदाताओं का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि ये जीत दर्शाती है कि जनता ने भाजपा की राष्ट्रवादी व विकासवादी सोच एवं रीति-नीति को समर्थन दिया है साथ ही कांग्रेस की चालबाजियों को सिरे से खारिज किया है।

error: Content is protected !!