संभागीय आयुक्त ने ली मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के संबंध में बैठक

अजमेर, 15 दिसम्बर। मतदाता सूचियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के संबंध में संभागीय आयुक्त डॉ. वीना प्रधान ने बैठक ली। इसमें राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
संभागीय आयुक्त डॉ. वीना प्रधान ने जिले में मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्यक्रम की समीक्षा की। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रकाश राजपुरोहित ने जिले में कार्यक्रम के दौरान किए जाने वाले कार्यों से अवगत कराया। डॉ. प्रधान ने कहा कि बीएलओ तथा बीएलए को आपसी समन्वय के साथ एक जनवरी 2021 की आहर्ता के अनुसार प्रत्येक पात्र व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में जुड़वाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि समस्त राजनैतिक दलों को मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण के लिए बूथ लेवल एजेंट को नियुक्त करना चाहिए। इन्हें पात्र व्यक्तियों के नाम जुड़वाने के लिए निर्धारित प्रपत्र उपलब्ध करवाए जाएंगे। मतदाता सूची से नाम विलोपित करने के संंबंध में भी कार्यवाही अमल में लायी जानी चाहिए।
इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कैलाशचंद शर्मा, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त श्री सत्तार खान, उपखण्ड अधिकारी श्री अवधेश मीणा एवं श्वेता चौहान, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता श्री कमल वर्मा, भारतीय जनता पार्टी के शहर उपाध्यक्ष श्री जयकिशन पारवानी, देहात जिला महामंत्री श्री जीतमल प्रजापत उपस्थित थे।

भूमि अवाप्ति के अवार्ड की पेडेंसी करें खत्म-संभागीय आयुक्त
अजमेर, 15 दिसम्बर। संभागीय आयुक्त डॉ. वीना प्रधान ने जिले में भूमि अवाप्ति से संबंधित अवार्ड राशि वितरण की पेंडेंसी खत्म करने के निर्देश प्रदान किए।
संभागीय आयुक्त डॉ. वीना प्रधान ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में भूमि अवाप्ति के अवार्ड की पेंडेंसी खत्म करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने संबंधित अधिकारियों से वितरण में आने वाली समस्याओं के संबंध में चर्चा की।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्गो के निर्माण के लिए भूमि अवाप्ति की प्रक्रिया उपखंड अधिकारी स्तर पर संपादित की जाती है। उपखंड अधिकारियों एवं नेशनल हाइवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के प्रतिनिधियों को आपसी समन्वय के साथ कार्य करना चाहिए। भूमि अवाप्ति सें संबंधित अवार्ड का वितरण तुरंत प्रभाव से किया जाना आवश्यक है। अवितरित अवार्ड के संबंध में सूचना तैयार कर उच्च अधिकारियों को सूचित किया जाए।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कैलाशचंद शर्मा, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त श्री सत्तार खान, उपखण्ड अधिकारी श्री अवधेश मीणा एवं श्वेता चौहान तथा एनएचएआई के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

संभागीय आयुक्त ने किया विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण
अजमेर, 15 दिसम्बर। संभागीय आयुक्त डॉ. वीना प्रधान ने मंगलवार को विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया एवं अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए।

जिला परिषद के निरीक्षण के दौरान संभागीय आयुक्त डॉ. वीना प्रधान ने कार्यालय भवन की मरम्मत करने के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिला परिषद को ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए प्रतिबद्ध रहना चाहिए। जिला परिषद भवन में विभिन्न स्थानों पर मरम्मत कार्यों की आवश्यकता है। इसे शीघ्र पूर्ण किया जाए। मरम्मत कार्य में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए। इसके साथ-साथ संपूर्ण भवन एवं छतों की नियमित सफाई भी सुनिश्चित की जानी चाहिए।

उन्होंने इसके साथ-साथ कलेक्ट्रेट परिसर, उपखण्ड कार्यालय एवं केन्द्रीय कारागृह का भी निरीक्षण किया। केन्द्रीय कारागृह में भौतिक एवं मानवीय संशाधनों की उपलब्धता के संबंध में चर्चा की। कारागृह की सुरक्षा व्यवस्था एवं कोरोना संक्रमण के बारे में समय-समय पर समीक्षा करने के भी निर्देश प्रदान किए।

इस अवसर पर अतिरिक्त संभागीय आयुक्त श्री सत्तार खान सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!